अब भारत और अमेरिका मिलकर लड़ेंगे कोरोना से जंग, साझा रणनीति बनाने पर हुई चर्चा

Amerika India fights on corona, high level meeting - Sakshi Samachar

कोरोना के खिलाफ जंग

भारत और अमेरिका साथ आए

साझा रणनीति बनाने पर हुई चर्चा

वाशिंगटन :  विदेश मंत्री एस.जयशंकर और उनके अमेरिकी समकक्ष माइक पोम्पिओ ने कोरोना वायरस संकट को लेकर फोन पर चर्चा की। अमेरिकी विदेश मंत्रालय ने यहां यह जानकारी दी। विदेश मंत्रालय की प्रवक्ता मॉर्गन ओर्टगस ने रविवार को बताया कि फोन पर बातचीत के दौरान दोनों शीर्ष राजनयिकों ने उन तरीकों पर बातचीत की जिनके जरिए भारत और अमेरिका इस वैश्विक चुनौती से निपट सकते हैं। उन्होंने बताया कि दोनों नेताओं के बीच 14 मार्च को यह बातचीत हुई थी। 

आपको बतादें चीन से उपजे कोरोना ने दुनिया भर में दहशत मचाई हुई है, इस वायरस से मृतकों की संख्या 6 हजार से ऊपर पहुंच चुकी है।इटली में कोरोना ने लोगों को घरों में कैद होने को मजबूर कर दिया है। कोरोना का सबसे ज्यादा असर इटली में  देखा जा रहा है। वहीं बीते दिनोों एक दिन में ही वहां 368 मौतें होने का मामला सामना आया है, तो वही फ्रांस में भी करीब कोरोना के 5 हजार मामले सामने आए हैं ।वहीं यहां 75 से ज्यादा लोगो काल के गाल में समा चुके हैं .

इसे भी पढें :

कोरोना वायरस : ट्रंप ने लोगों से जरूरी सामान एकत्र न करने की अपील की​

सार्क देशों के प्रतिनिधियों से पीएम मोदी का मंथन, कहा "एक जुट होकर कोरोना से लड़ें"​

तो कोरोना के खात्मे के लिये भारत और अमेरिका अब साथ लड़ाई लड़ने के लिये रणनीति बनाने पर चर्चा कर रहे हैं। दोनो देशों ने इस मसले पर चर्चा की है। अमेरिका के आधिकारिक सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक बातचीत साकारात्मक रही है। कि इस वैश्विक समस्या से कैसे निजात पाई जाए। वहीं आपको बतादे पीएम मोदी ने भी सार्क देशों से इस मुद्दे पर एक जुट होने की अपील की है। 

Advertisement
Back to Top