अमेरिकी राष्ट्रपति की अपील- न मनाएं कोई समारोह, अब असली आशा का समय

America President Biden urges countrymen to avoid big thanksgiving - Sakshi Samachar

न्यूयॉर्क : अमेरिका में थैंक्‍सगिविंग डे(Thanksgiving Day) मनाया जाना है, लेकिन इस बार देश में महामारी के विकराल रूप को देखते हुए नवनिर्वाचित राष्‍ट्रपति जो बाइडन (US President-elect Joe Biden) ने बुधवार को देश वासियों से इसे न मनाने की अपील की और वैक्‍सीन का इंतजार करने को कहा। 

अमेरिकी राष्ट्रपति चुने गए जो बाइडेन(Joe Biden) ने अमेरिकियों को कोरोना वैक्सीन के आने तक सामाजिक मेलजोल को सीमित रखने का आग्रह किया है। आगामी लंबे सप्ताहांत से पहले जब परंपरागत तौर पर बड़े पारिवारिक समारोह होते हैं, उससे पहले बाइडेन ने अपने थैंक्सगिविंग संदेश दिया। 

अमेरिकी राष्ट्रपति का संदेश

संदेश में उन्होंने कहा कि, "हमें वायरस के विकास को धीमा करने का प्रयास करना होगा। हम उन डॉक्टरों, नर्सों और अन्य फ्रंट-लाइन स्वास्थ्य देखभाल कर्मचारियों के लिए बहुत अधिक आभारी हैं जो इस वायरस से लड़ने के लिए इतने लंबे समय से जूझ रहे हैं।"

कोरोना वैक्सीन को लेकर उम्मीदें बढ़ीं

उन्होंने वादा किया कि 20 जनवरी 2021 को शपथ लेने से पहले वे इस बीमारी को लेकर चीजें बदल देंगे। उन्होंने कहा, "ज्यादा परीक्षण करके कोरोना पॉजिटिव लोगों को ढूंढकर उन्हें बाकी लोगों से दूर करना संक्रमण की संख्या को धीमा कर देगा। व्यवसायों और स्कूलों के लिए और अधिक सुरक्षात्मक उपाय किए जाएंगे। स्पष्ट मार्गदर्शन से अधिक व्यवसाय और स्कूल खुल सकेंगे।"

'अब असली आशा का समय'
जिन सर्दियों को लेकर मेडिकल विशेषज्ञ चेतावनी दे रहे हैं, उन्हें बाइडेन ने उत्साहनजक बताते हुए कहा कि "अब असली आशा का समय है इसलिए थोड़ा रुकें और अपने आपको मुश्किलों के सामने आत्मसमर्पण न करने दें। हम इस वायरस को हरा देंगे। अमेरिका इस युद्ध में हारने वाला नहीं है। आपको अपनी सामान्य जिंदगी वापस मिल जाएगी। यह हमेशा नहीं रहेगा।"

बाइडेन ने कहा कि महामारी के कारण उनके अपने परिवार में थैंक्सगिविंग का बड़ा समारोह नहीं होगा। बुधवार दोपहर को जिस समय बाइडेन ने यह कहा, पिछले शुक्रवार से तब तक 40 लाख लोग अमेरिकी हवाई अड्डों के चेकपॉइंट्स से गुजर चुके थे।
उधर कई राज्यों के अस्पताल अपनी क्षमता के चरम पर हैं और डॉक्टर थैंक्सगिविंग के बाद मामलों में साल की सबसे बड़ी तेजी से निपटने की तैयारी कर रहे हैं।

Related Tweets
Advertisement
Back to Top