यूक्रेन में हादसे का शिकार हुआ एयरफोर्स का विमान, 22 की मौत, 4 लापता

22 Dead In Ukraine Military Plane Crash - Sakshi Samachar

कीव : यूक्रेन में एयरफोर्स का एक विमान शुक्रवार को हादसे का शिकार हो गया। जानकारी के मुताबिक हादसे में मिलिट्री कैडेट्स समेत 22 लोग मारे गए। वहीं दो लोगों के गंभीर रूप से घायल होने की खबर है। यूक्रेन के पूर्वी हिस्से में खारकीव इलाके में यह हादसा हुआ। यूक्रेन के एक मंत्री ने हादसे की जानकारी दी है। चार लोग लापता बताए जाते हैं। राहत और बचाव कार्य चल रहा है।

जानकारी के मुताबिक सेना के क्रैश हुए विमान में चालक दल के सदस्यों समेत कुल 28 लोग सवार थे। बताया जाता है कि विमान लैंडिंग के समय क्रैश हुआ। लैंडिंग के समय विमान में आग लग गई। विमान आग की लपटों से घिर गया।

मौके पर मौजूद कर्मचारियों ने कड़ी मशक्कत के बाद आग पर काबू पा लिया, लेकिन तब तक काफी देर हो चुकी थी। राहत और बचाव कार्य तीव्र गति से किया जा रहा है। विमान में फंसे 24 लोगों को निकालकर उपचार के लिए तत्काल नजदीकी अस्पताल ले जाया गया।

डॉक्टरों ने 22 लोगों को मृत घोषित कर दिया। दो लोगों का उपचार चल रहा है। दोनों की हालत गंभीर बताई जा रही है। चार लोग अब भी लापता हैं। लापता लोगों की तलाश की जा रही है। हादसे के कारणों का पता अभी नहीं चल सका है।  

Advertisement
Back to Top