कमला हैरिस इतनी काबिल नहीं कि शीर्ष पद पर हों आसीन, बेटी इवांका है कहीं ज्यादा काबिल: ट्रंप

Kamala Harris is not capable enough to hold the top position, daughter Ivanka is more capable: Trump - Sakshi Samachar

इवांका ट्रंप ऐसे पद के लिए उचित उम्मीदवार

कुछ इवांका ट्रंप का नाम चिल्लाने लगे

हैरिस राष्ट्रपति पद की दावेदारी कर रहीं थी

वाशिंगटन : अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने डेमोक्रेटिक पार्टी की ओर से उप राष्ट्रपति पद की उम्मीदवार कमला हैरिस पर निशाना साधते हुए कहा कि हैरिस में शीर्ष पद पर आसीन होने की काबिलियत नहीं है।

इवांका ट्रंप ऐसे पद के लिए उचित उम्मीदवार

ट्रंप ने शुक्रवार को न्यूहैम्पशायर में रिपब्लिकन पार्टी की प्रचार रैली को संबोधित किया। ट्रंप ने कहा कि वह अमेरिका में शीर्ष पद पर किसी महिला को देखने का समर्थन करते हैं। उन्होंने कहा कि उनकी बेटी एवं व्हाइट हाउस सलाहकार इवांका ट्रंप ऐसे पद के लिए उचित उम्मीदवार हो सकती हैं।

हैरिस राष्ट्रपति पद की दावेदारी कर रहीं थी

बता दें कि हैरिस पिछले साल तक राष्ट्रपति पद की उम्मीदवारी की दावेदारी कर रहीं थी। डेमोक्रेटिक पार्टी से राष्ट्रपति पद के उम्मीदवार जो बाइडेन ने हैरिस को उप राष्ट्रपति पद के लिए चुना है। हैरिस के पिता जमैका से और उनकी मां भारत से थीं।

कुछ इवांका ट्रंप का नाम चिल्लाने लगे

ट्रंप ने कहा, ‘‘आप जानते हैं कि मैं भी शीर्ष पद पर एक महिला को देखना चाहता हूं, लेकिन मैं नहीं चाहता कोई महिला इस पद पर इस तरीके से आए जबकि वह काबिल भी नहीं हैं।'' ट्रंप के इतना कहते ही लोग तालियां बजाने लगे और कुछ इवांका ट्रंप का नाम चिल्लाने लगे।

हम इवांका को चाहते हैं

इस पर राष्ट्रपति ने अपने समर्थकों से कहा, ‘‘वे सब भी कह रहे हैं ‘हम इवांका को चाहते हैं। मैं आप पर तोहमत नहीं लगा रहा।'' गौरतलब है कि राष्ट्रपति चुनाव के लिए गुरुवार को औपचारिक रूप से रिपब्लिकन पार्टी के नामांकन को स्वीकार करने के बाद ट्रंप की यह पहली चुनावी रैली थी। ट्रंप ने अपने भाषण में बाइडेन की भी आलोचना की।
—भाषा

Advertisement
Back to Top