एरिजोना, विस्कोंसिन में बाइडेन विजेता घोषित किए गए 

Joe biden winners declared in arizona and wisconsin in america - Sakshi Samachar

विस्कोंसिन में बाइडन की 20,700 मतों से जीत 

ट्रंप ने ट्वीट किया है कि, पूरा का पूरा भ्रष्टाचार

वाशिंगटन: अमेरिका के राज्यों एरिजोना और विस्कोंसिन ने राष्ट्रपति पद के लिए डेमोक्रेटिक पार्टी के उम्मीदवार जो बाइडेन को औपचारिक रूप से चुनाव का विजेता प्रमाणित किया गया है। राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने 2016 के चुनाव में इन दोनों ही राज्यों से जीत दर्ज की थी। विस्कोंसिन में बाइडेन ने 20,700 मतों से ट्रंप पर जीत दर्ज की है। 
परिणाम को प्रमाणित करते हुए विस्कोंसिन के गवर्नर टोनी इवर्स ने कहा कि तीन नवंबर को हुए चुनाव को प्रमाणित करने का आज मैं दायित्व निभा रहा हूं तथा राज्य एवं संघीय कानून के अनुसार मैंने नव निर्वाचित राष्ट्रपति जो बाइडेन और नव निर्वाचित उप राष्ट्रपति कमला हैरिस की जीत के प्रमाणपत्र पर हस्ताक्षर किए हैं। ट्रंप के अनुरोध पर विस्कोंसिन की दो काउंटी में एक दिन पहले मतों की पुनर्गणना की प्रक्रिया पूरी हुई थी। 

यह भी पढ़ें: सबकुछ छोड़कर भागने लगे लोग, देखें ज्वालामुखी फटने का हिला देने वाला VIDEO

परंपरागत रूप से रिपब्लिक पार्टी का गढ़ माने जाने वाले एरिजोना ने भी बाइडेन को विजेता घोषित किया है। यहां बाइडेन ने दस हजार से भी अधिक मतों से जीत दर्ज की है। अब बाइडेन के खाते में 306 इलेक्टोरल कॉलेज वोट हैं जबकि ट्रंप को 232 इलेक्टोरल कॉलेज वोट मिले हैं। चुनाव परिणामों को चुनौती देने के लिए ट्रंप के पास पांच दिन का वक्त है। ट्रंप ने ट्वीट किया है कि, पूरा का पूरा भ्रष्टाचार। देश के लिए दुख होता है।

Advertisement
Back to Top