2016 के नक्शेकदम पर ट्रंप, 'लॉक हिम अप', 'इडियट्स', 'डिजास्टर' से गर्माया चुनावी माहौल

Amrica election 2020 Donald Trump comment on joe Biden   - Sakshi Samachar

बाइडन पर बरसे ट्रंप 

डोनाल्ड ट्रंप का सोशल मीडिया पोस्ट

न्यूयॉर्क: अमेरिका में चुनाव को 14 दिन बाकी हैं। इस चुनाव में राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप 2016 की अपनी हिट प्लेलिस्ट से शब्द चुन-चुनकर फिर से उपयोग कर रहे हैं। बाइडन के लिए ट्रंप ने वैसे ही 'लॉक हिम अप' कहा, जैसे पिछले चुनाव में हिलरी क्लिंटन के लिए 'लॉक हर अप' कहा था।

हाल ही में ट्रंप ने कॉन्फ्रेंस कॉल पर अपने कैंपेन के सहयोगियों से कहा, "लोग फौची और इन सभी बेवकूफों को सुनकर थक गए हैं। हर बार जब वो टेलीविजन पर जाता है, तो उसके पास हमेशा एक बम होता है। लेकिन अगर आप उसे हटा दें, तो उससे भी बड़ा धमाका होगा। फौची एक आपदा (डिजास्टर) की तरह है।"

ट्रंप ने की शिकायत 

मामूली फेर-बदल के साथ ट्रंप अमेरिका चुनाव 2020 में भी तकरीबन 2016 जैसी ही बातें कह रहे हैं। 2016 में ट्रंप के हारने की भविष्यवाणी करने वाले स्कॉट एडम्स के लिए उन्होंने एनबीसी पर कहा था, "कोई भी उन्हें गंभीरता से नहीं लेता है। उनके पास सिर्फ हंसाने वाला सामान है, जो कोई मायने नहीं रखता है।"

डॉ. एंथोनी फौची को 'आपदा' और वैज्ञानिकों को 'बेवकूफों का समूह' कहने के बाद ट्रंप ने सोशल मीडिया पर अपनी शिकायतों को लेकर भी लिखा। यहां तक कि ट्रंप के ई-मेल भी आश्चर्यजनक तौर पर 2016 जैसे लग रहे हैं।

उधर व्हाइट हाउस के अधिकांश अकाउंट्स को लेकर ट्रंप अभियान का मानना है कि 270 इलेक्टोरल कॉलेज वोटों के लिए एक संकरा रास्ता है। केवल एक ही पोलस्टर-ट्राफलगर है। जिसने ट्रंप को बाइडन से कम से कम तीन राज्यों में आगे रखा है।

इसे भी पढ़ें: 

ट्रंप बोेले- अगर बिडेन जीतते हैं तो ''कम्युनिस्ट'' कमला उनकी जगह एक महीने मे ले लेंगी

ट्रंप न केवल वैज्ञानिक और डॉक्टर बिरादरी को निशाना बना रहे हैं, बल्कि ऐसे समय पर बना रहे हैं। जब अमेरिका के 50 राज्यों में से 37 में और वाशिंगटन डी.सी. में कोविड-19 के मामले बढ़ रहे हैं। दुनिया में कोरोनावायरस मामलों और मौतों में अमेरिका पहले नंबर पर है।

Advertisement
Back to Top