सोमवार के दिन ऐसा होगा आपका दिन, इन पांच राशियों के लिए खास संकेत

Todays Horoscope and Rashifal of 10 August 2020  - Sakshi Samachar

सोमवार को आपके लिए खास टिप्स

शुभ दिन बनाना है तो जरूर मानें ये बातें

रंगों व अंकों का भी रखें ध्यान 

10 अगस्त दिन सोमवार को ग्रह-नक्षत्रों की स्थिति व चाल ऐसी होगी। अशुभ स्थिति के कारण वृश्चिक और धनु राशि वाले लोगों को नुकसान हो सकता है। विवाद और तनाव वाला दिन रहेगा। इनके साथ ही कर्क, सिंह, कन्या और मकर राशि वाले लोगों को भी संभलकर रहना चाहिए।  इसके साथ ही साथ मेष, वृष, मिथुन, तुला, कुंभ और मीन राशि वाले लोगों के लिए भी कुछ खास जानकारी है, जिससे उनका दिन अच्छा रहेगा।

मेष राशि के लोगों के लिए पिछली कुछ कमियों से सीख लेकर अपनी दिनचर्या में और बेहतर सुधार लाने की कोशिश करनी चाहिए, तभी आप सफल भी हो सकेंगे।  हर बड़े व रिस्क वाले काम में वरिष्ठ तथा अनुभवी लोगों से सलाह लेने में परहेज न करें। उनका मार्गदर्शन व सहयोग आपके मनोबल को और अधिक बढ़ाएगा। आज आपका भाग्यशाली रंग- सफेद और  भाग्यशाली अंक- 3 होगा।

वृष राशि के लोगों के लिए प्रतिष्ठित लोगों से मुलाकात व लाभ पाने का मौका मिलने की उम्मीद है। आज आपकी थोड़ी सी पहल पर कई रुके हुए काम बन सकते हैं। उन पर अपना ध्यान केंद्रित रखें। आज आपका भाग्यशाली रंग- हरा और  भाग्यशाली अंक- 9 होगा।

मिथुन राशि के लोगों के लिए घर परिवार में सगाई या कोई और तरह का मांगलिक कार्य संपन्न होने की संभावना है। जिससे परिवार में प्रसन्नता का माहौल रहेगा। साथ ही ग्रह गोचर आपके लिए कुछ नई उपलब्धियों का निर्माण कर रहा है। पति-पत्नी के संबंध में खुशी लाने के लिए शॉपिंग और मौज मस्ती जैसा समय चुनना होगा।  आज आपका भाग्यशाली रंग- क्रीम और भाग्यशाली अंक- 6 है।

कर्क राशि के लोगों के लिए आज का दिन अपनी योजनाओं को क्रियान्वित करने से पहले एक बार पुनः उस पर सोच-विचार करने का है। कोर्ट केस संबंधी मामलों में आज बहुत अधिक सावधान रहने की आवश्यकता है। लापरवाही पर अधिकारियों से संबंध खराब हो सकते हैं और बड़ा नुकसान भी हो सकता है। आज आपके लिए भाग्यशाली रंग- ऑरेंज और भाग्यशाली अंक- 5 होगा।

सिंह राशि के लिए आज आपके अनोखे चमत्कार का दिन है। आपके साथ कुछ ऐसा घटित हो सकता है, जिससे आपको लगेगा कि किसी दैवीय शक्ति का आशीर्वाद आपके ऊपर है। अपनी पूरी ऊर्जा के साथ अपनी दिनचर्या व कार्यप्रणाली पर ध्यान केंद्रित रखें। आड आपके लिए भाग्यशाली रंग- क्रीम और भाग्यशाली अंक- 2 होगा।

कन्या राशि के लोगों के लिए रिश्तेदारों का घर में आगमन होने के योग हैं। पर सावधानी और दूरी जरूरी है। मेल-मिलाप के बढ़ाने में स्वास्थ्य की चिंता जरूर करें।  आज कोई आपका नाजायज फायदा उठा सकता है। इसलिए सावधान भी रहें। आज आपके लिए भाग्यशाली रंग- गुलाबी और  भाग्यशाली अंक- 1 होगा।

तुला राशि के राजनीतिक लोगों के लिए आज का दिन काफी अच्छा है। बाकी लोगों के लिए भी राजनीतिक कनेक्शन लाभकारी हो सकता है। संतान की तरफ से उनके कैरियर को लेकर कोई शुभ समाचार मिल सकता है। आज आपके लिए भाग्यशाली रंग- लाल और  भाग्यशाली अंक- 5 होगा।

वृश्चिक राशि के लोगों के लिए आज धार्मिक और आध्यात्मिक गतिविधियों का दिन है। आपका महत्वपूर्ण योगदान काफी लाभ देने वाला होगा। प्रॉपर्टी संबंधी कोई रुका हुआ काम भी पूरा होने की संभावना भी बन सकती है। आज आपका भाग्यशाली रंग- पीला और भाग्यशाली अंक- 6 रहेगा।

धनु  राशि के लोगों में स्वामी बृहस्पति का राशि में ही विराजमान होना आपको अच्छे-बुरे की समझ दे रहा है। साथ ही भाग्य और संतान संबंधी कार्यों में भी सुविधा प्रदान कर रहा है। आपका विवेक और आदर्शवादी स्वभाव आपके लिए महत्वपूर्ण उपलब्धियां दिला सकता है। मानसिक तनाव की वजह से स्वास्थ्य में गिरावट आ सकती हैं। इसलिए सावधान रहें। आज आपका भाग्यशाली रंग- बैंगनी और भाग्यशाली अंक- 9 होगा।

मकर राशि के लोगों की आज ग्रह स्थिति काफी संतोषजनक और बिगड़े काम बनने के योग हैं। जो लोग आपके खिलाफ थे आज वही आपके पक्ष में आ सकते हैं। आपके संबंधों में काफी सुधार आ सकता है। बस खुद ज्यादा सही साबित करने की कोशिश न करें। आज आपका भाग्यशाली रंग- जामुनी और भाग्यशाली अंक- 3 रहेगा।

कुंभ राशि के लोगों के लिए भावुकता की बजाय व्यावहारिक दृष्टिकोण अपनाने का दिन है।  सकारात्मक व संतुलित सोच से कई नए द्वार खुल सकते हैं।  किसी भी प्रकार के निवेश को फिलहाल टाल दें। संपत्ति संबंधी विवाद के मामले में ध्यान रखें कि भाइयों के साथ संबंध खराब ना हो। आज आपके लिए भाग्यशाली रंग- केसरिया, भाग्यशाली अंक- 8 रहेगा।

मीन राशि के लोगों को धार्मिक उत्सव के आयोजन या किसी बड़े आयोजन में शामिल होने का निमंत्रण मिल सकता है। इससे आप दोबारा से अपने आपको तरोताजा कर सकते हैं। रुकी हुई बड़ी पेमेंट मिलने से आर्थिक स्थिति में भी काफी हद तक सुकून मिलेगा। आज आपके लिए भाग्यशाली रंग- लाल, भाग्यशाली अंक- 8 होगा। 

Related Tweets
Advertisement
Back to Top