बुध ने कुंभ से मीन राशि में किया प्रवेश, इन चार राशियों को होगा फायदा बाकी रहें सावधान

Mercury transit effect on zodiac signs  - Sakshi Samachar

7 अप्रैल दोपहर हुआ बुध का राशि परिवर्तन

इन चार राशियों को होगा फायदा 

आज यानी 7 अप्रैल को बुध ग्रह ने राशि परिवर्तन किया है। अब तक वो कुंभ राशि में था और आज उसने मीन राशि में प्रवेश किया है। बुध का यह राशि परिवर्तन आज दोपहर 2 बजकर 24 मिनट पर हुआ। इस राशि परिवर्तन के बाद बुध ग्रह 25 अप्रैल 2020 तक तड़के 2 बजकर 43 मिनट तक इसी राशि में रहेगा बुध कन्या राशि का स्वामी हैं। बुध का यह राशि परिवर्तन चार राशियों के लिए फायदेमंद साबित होगा, तो दूसरी राशियों के लिए यह नकारात्मक परिणाम भी ला सकता है।

आइये यहां जानते हैं बुध के राशि परिवर्तन का बारह राशियों पर असर ... 

मेष- आपके लिए बुध का राशि परिवर्तन काफी अहम साबित हो सकता है। सबसे पहले तो आपको अपनी रोग प्रतिरोधक क्षमता पर ध्यान देना होगा। खर्चों को लेकर थोड़ी परेशानी का सामना करना पड़ सकता है। आपक कोई गुप्त शत्रु आपको हानि पहुंचा सकता है, इसलिए सावधान रहने की जरूरत है। घर से जुड़ी कई चीजें आपको परेशान कर सकती हैं वहीं कोई भी संबंध खराब न होने दें। 

वृषभ - बुध के राशि परिवर्तन से आपकी राशि पर अच्छा प्रभाव पड़ेगा। एक तरफ आपका धर्म में विश्वास बढ़ेगा और घर के सभी सदस्यों का आपको सहयोग मिलेगा।  इसके अलावा बच्चों की पढ़ाई पर ध्यान दें। स्वास्थ्य को लेकर सतर्क रहने में भलाई है। वहीं किसी न किसी प्रकार की धन से जुड़ी समस्या आपकी चल रही थी तो वो दूर होती नज़र आ रही है। आर्थिक रूप में आपको पारिवारिक सहयोग प्राप्त होगा। घर में वरिष्ठ व्यक्तियों का सहयोग मिलेगा।

मिथुन- बुध के राशि परिवर्तन का असर आपकी राशि पर यह पड़ेगा कि आपको धन से जुड़ी समस्याओं को सुलझाने के लिए जमकर मेहनत करनी पड़ेगी। वहीं परिवार से जुड़ी चिंता आपको सता सकती है। घर के प्रति आप बहुत सजग रहेंगे। आपमें से कई लोग काम को लेकर दबाव महसूस करेंगे। आपको कार्य के प्रति किसी प्रकार की चिंता सता सकती है।

कर्क - बुध के राशि परिवर्तन करने से आपको अपने संबंधियों द्वारा पूर्ण सहयोग प्राप्त होगा। अध्यात्म में आपकी रुचि जागृत होगी। सही मार्गदर्शन आपके लिए ठीक रहेगा लेकिन गलत निर्णय आपके ख़र्चे बढ़ा सकते हैं इसलिए निर्णयों के प्रति आपको सावधान रहना चाहिए। आपको स्वास्थ्य के प्रति भी थोड़ा सावधान रहने की जरूरत है। नकारात्मक विचारों से बचना विशेष तौर पर लाभदायक रहेगा।

सिंह - इस राशि के जातक का भाग्य साथ देगा लेकिन वाणी पर आपको विशेष तौर पर ध्यान देना ज़रूरी है। यदि आप आईटी या कम्युनिकेशन फ़ील्ड से हैं तो निश्चित तौर पर आपको लाभ मिलेगा। वहीं यदि आपका व्यवसाय कपड़ों से जुड़ा है तो निश्चित तौर पर हानि होगी। स्वास्थ्य पर विशेष ध्यान देने की जरूरत है। आपमें से कई लोगों को निर्णय लेने से पहले सोचना जरूरी है। जल्दबाज़ी में कोई फैसला ना लें।

कन्या - इस समय आपका समर्पण अपने जीवनसाथी के प्रति बहुत रहेगा। यदि किसी प्रकार की पार्टनरशिप का भी आप कार्य करते हैं तो वो भी आप पूर्ण मन से करेंगे लेकिन इसमें आपको किसी प्रकार का परिणाम नहीं मिलेगा। काम में सफलता ना मिलने पर कई लोग तनाव में आ सकते हैं। इस समय आप अपने रिश्तों में कई गलतफहमियां महसूस करेंगे। आपमें से कई लोग अपने संबंधों को सुलझाने का प्रयास करेंगे।

तुला - ये ऐसा समय है जब आपको अपने स्वास्थ्य की चिंता सता सकती है। आपमें से कई लोगों को अपनी गाड़ी से जुड़ी समस्या भी सता सकती है। वाहन में कोई परेशानी या फिर इलेक्ट्रिक कंप्लेंट भी आ सकती है। आप क्रियाशील रहेंगे और यह समय आपके विचारों को सही दिशा में ले जाएगा। किसी भी प्रकार की स्वास्थ्य की लापरवाही आपके लिए कष्ट का कारण बन सकती है।

वृश्चिक -आने वाले समय में आपको लाभ मिलेगा। आपको संतान की ओर से अच्छी खबर मिल सकती है। आपकी किसी बात को लेकर तारीफ हो सकती है। पूजा-पाठ अध्यात्म में आपकी रुचि बढ़ेगी। आपको अपने वरिष्ठ सहयोगियों का पूर्ण सहयोग मिलेगा। भाई बहनों के साथ आपके संबंध पहले से अधिक प्रगाढ़ होंगे। 

धनु - परिवार में किसी प्रकार की चिंता या गलतफहमी हो सकती है। कार्यक्षेत्र पर आपका प्रभाव पड़ेगा और आपके कार्यों को सराहा जाएगा। जीवनसाथी के साथ आपके संबंध पहले जैसे नहीं रहेंगे लेकिन ज्यादा गलतफहमी ना हो इस बात का विशेष ध्यान रखने की जरूरत है। जीवनसाथी के स्वास्थ्य के प्रति आपको सजग रहना ज़रूरी है।

मकर -अपने भाई बहनों के साथ आपके संबंध बिगड़ सकते हैं। वहीं, आपकी दोस्ती अचानक टूट सकती है। स्वास्थ्य के प्रति आपको सावधान रहना है। यदि हृदय या फेफड़ों से जुड़ी कोई परेशानी है तो उसका विशेष रूप से ध्यान देना आपके लिए ज़रूरी है। वहीं, भाग्य आपका पूर्णतः साथ देगा इसलिए ज़्यादा चिंता ना लें। कर्ज़ के मामले आपके सुलझते नज़र आ रहें हैं। 

कुम्भ -बुध के राशि परिवर्तन से आपकी राशि पर अच्छा प्रभाव पड़ेगा। धन के मामले में आपको लाभ होता दिख रहा है। अपनी वाणी पर संयम बरतें, जो कुछ भी बोलें सोच-समझकर बोलें। इस समय सेहत को लेकर विशेष सतर्क रहने की जरूरत है। आपकी किसी सही बात का भी विरोध हो सकता है। 

मीन -आपका परिवार वालों से संबंध अच्छा होगा। दूसरों का सहयोग करें। अपने काम में विशेष सावधानी रखने क जरूरत है। अपने जीवनसाथी के प्रति आपका पूर्ण समर्पण रहेगा।  आपकी बातों को गलत समझा जाएगा। इस समय आपका पूर्ण ध्यान अपने मित्रों पर रह सकता है जो व्यर्थ जाएगा। जीवन शैली में आपको लाभ महसूस होगा। जीवनसाथी के साथ संबंधों में सुधार होने के योग हैं।

इसे भी पढ़ें : 
हनुमान जयंती 2020 : इस दिन यूं राशि अनुसार पवनपुत्र की पूजा करें और मनोवांछित फल पाएं

हनुमान जयंती 2020 : इस बार शुभ योग में मनेगा हनुमान जन्मोत्सव, पूजा में बरतें ये सावधानियां

Advertisement
Back to Top