इन पांच राशि वालों के लिए ठीक नहीं है बुधवार, जानें आपके लिए कैसा रहेगा दिन

Daily horoscope of 1 april 2020 - Sakshi Samachar

वृषभ, कन्या और धनु के लिए बढ़िया रहेगा दिन 

मेष, मिथुन व कन्या रहे सावधान

मेष -आपके लिए आज का दिन उतार-चढ़ाव से भरा रहेगा। यात्रा करने से बचना बेहतर होगा। काम के सिलसिले में ठीक-ठाक नतीजे मिलेंगे। पहले से स्थिति में सुधार होगा। परिवार का माहौल भी अब सकारात्मक होने लगेगा। दांपत्य जीवन जीने वालों को अच्छे नतीजे मिलेंगे और जीवनसाथी घर परिवार के बारे में सोचेगा।

वृष -आपके लिए आज का दिन बढ़िया रहेगा। कार्यों में सफलता मिलने से मन हर्षित होगा। केवल उल्टा सीधा भोजन करना आपकी सेहत को खराब कर सकता है, इस पर विशेष रूप से ध्यान दें। भाग्य का सहारा मिलेगा, जिससे बिगड़े हुए काम बनेंगे। काम के सिलसिले में आप अपनी मेहनत और चतुराई से हर मुश्किल काम को आसान बना लेंगे। दांपत्य जीवन में प्रेम और अच्छे समय की प्राप्ति होगी। 

मिथुन-आपके लिए आज का दिन थोड़ा कमजोर रहेगा। किसी बात को लेकर असमंजस या परेशानी महसूस करेंगे। किसी निर्णय पर नहीं पहुंच पाएंगे। कामों में विलंब होगा लेकिन काम के सिलसिले में आपको अच्छे नतीजे मिलेंगे। आपकी मेहनत आपके साथ रहेगी। दांपत्य जीवन में कोई गलतफहमी उत्पन्न हो सकती है। 

कर्क -आपके लिए दिन उतार-चढ़ाव से भरा रहेगा। सेहत बिगड़ सकती है। जल जनित बीमारी हो सकती है या सर्दी खांसी से आप परेशान हो सकते हैं। दांपत्य जीवन में तनाव कम होगा लेकिन जीवन साथी का स्वास्थ्य खराब हो सकता है। काम के सिलसिले में आपकी मेहनत आपको अच्छे फल देगी।

सिंह -आपके लिए आज का दिन कमजोर रहेगा। सेहत बिगड़ सकती है। आप बीमार पड़ सकते हैं, इसलिए थोड़ी सावधानी बरतें। आप का कोई गलत काम आपको फंसा सकता है, इसलिए सावधान रहें। विरोधियों से भी सचेत रहने की आवश्यकता होगी। व्यापार में अच्छे नतीजे मिलेंगे। नौकरी में वक्त आपके साथ होगा। दांपत्य जीवन जीने वालों को सुखद समाचार मिलेंगे।

कन्या -आपके लिए आज का दिन ठीक-ठाक रहेगा लेकिन बेवजह किसी दूसरों के झगड़ों में ना पड़ें, परेशानी में आ सकते हैं। दांपत्य जीवन के लिए आज का दिन और दिनों के मुकाबले कुछ राहत देने वाला होगा, फिर भी तनाव बना रह सकता है, इसलिए सावधानी बरतें। जीवनसाथी से कष्ट पूर्ण बातें ना करें। नौकरी के मामले में आपको समझदारी से काम लेना होगा।

तुला-आपके लिए आज का दिन सामान्य रहेगा। परिवार में चली आ रही कुछ परेशानियों की वजह से मानसिक तनाव बढ़ेगा। संपत्ति विवाद भी इसकी एक वजह हो सकता है। काम के सिलसिले में अच्छे नतीजे मिलेंगे। मेहनत आपको अच्छा फल देगी। आप के स्थानांतरण के योग बन सकते हैं। लंबी यात्रा पर भी जा सकते हैं। स्वास्थ्य कमजोर रहेगा लेकिन सुख मिलेगा। दांपत्य जीवन थोड़ा कमजोर रह सकता है।

वृश्चिक -आपके लिए आज का दिन सामान्य रहेगा। आप अपने प्रयासों से अपने दिन को बढ़िया बनाने में कोई कसर बाकी नहीं रखेंगे। दांपत्य जीवन में प्रेम बढ़ेगा। रोमांस करने के अवसर मिलेंगे। जीवन साथी से खुशियां मिलेंगी। काम के सिलसिले में आपके प्रयास रंग लाएंगे। आपको अच्छे नतीजे हासिल होंगे। साथ काम करने वालों से सावधान रहें, वे कोई दिक्कत पैदा कर सकते हैं।

धनु -आपके लिए आज का दिन अच्छा रहेगा। आपको धन की प्राप्ति होगी, जिससे आपके रुके हुए काम आगे बढ़ेंगे। व्यापार के सिलसिले में तेज बुद्धि का इस्तेमाल करेंगे, जो बहुत काम आएगी और आपको लाभ भी देगी। नौकरी के सिलसिले में अच्छे नतीजे हासिल होंगे। परिवार का माहौल ठीक-ठाक रहेगा। स्वास्थ्य भी मजबूत होगा। खाने की चीजों में परहेज का पालन करना अच्छा रहेगा। शादीशुदा जातकों को कुछ चुनौतियां दिखाई पड़ेंगी।

मकर - आपकी समझदारी में ही आपका फायदा छुपा है, यह आपके काम आएगी। लोग आपसे सलाह मांगने आएंगे और वह उनके काम आएगी, इससे आपका मान-सम्मान बढ़ेगा। व्यापार में भी अच्छे नतीजे मिलेंगे। नौकरी करने वालों को पदोन्नति मिल सकती है लेकिन एक बात का ध्यान रखना होगा, आप अपनी नौकरी अभी ना छोड़ें। दांपत्य जीवन में उतार-चढ़ाव के बावजूद स्थिति आपके नियंत्रण में रहेगी।

इसे भी पढ़ें : 

चैत्र नवरात्रि 2020 : विशेष फलदायी होती है दुर्गाष्टमी और नवमी की पूजा, जानें इसका महत्व​

चैत्र नवरात्रि 2020 : कोरोना लॉकडाउन के बीच अष्टमी पर घर में ऐसे करें हवन, ये है पू्जा सामग्री व हवन विधि

कुंभ -आपके लिए आज का दिन उतार-चढ़ाव से परिपूर्ण रहेगा। परिवार का माहौल सकारात्मक रहेगा। लोगों में दूसरे के प्रति स्नेह और प्रेम की भावना रहेगी। काम के सिलसिले में भी अच्छे नतीजे मिलेंगे। आपको अपनी मेहनत और अपना स्किल दिखाने का मौका मिलेगा। दांपत्य जीवन के लिए आज का दिनमान अच्छा रहेगा। जीवन साथी अपने दिल की बात आपसे कहेगा। 

मीन -आपके लिए आज का दिन अच्छा रहेगा। इनकम बढ़ेगी, जिससे आपका आत्मविश्वास वापस लौटेगा और आपको खुशी मिलेगी। परिवार में बेवजह का खौफ रहेगा। किसी अनजाने भय के कारण काम के सिलसिले में अच्छे नतीजे मिलेंगे। दांपत्य जीवन में तनाव में कमी आएगी। 

Advertisement
Back to Top