ज्योतिष: इन 4 राशियों को मिलता है मां लक्ष्मी का विशेष आशीर्वाद, जानें कौन सी है ये राशियां

Astrology: These 4 zodiac signs get special blessings from devi Laxmi - Sakshi Samachar

ज्योतिष का हमारे जीवन पर गहरा प्रभाव होता है

कुछ राशियों पर मां लक्ष्मी की कृपा बनी रहती है

क्या आप भी उन भाग्यशाली लोगों में शामिल हैं 

हमारे जीवन में ज्योतिष का विशेष महत्व होता है और हम किसी भी महत्वपूर्ण कार्य को करने से पहले ज्योतिषी से जरूर पूछते हैं कि हमारे लिए ये सही होगा या नहीं। वहीं ज्योतिष शास्त्र के अनुसार राशि हमारे जन्म लेते ही हमारे साथ जुड़ जाती है। 

ज्योतिष की मानें तो मनुष्य की राशि से उसके बारे में काफी कुछ जानकारियां हासिल हो जाती है। ज्योतिष में कुल 12 राशियां होती है और इन्हीं 12 राशियों में सभी मनुष्य आते हैं। 12 राशियों में कुछ ऐसी राशियां भी होती है जो मनुष्य के अंदर कई तरह की खूबियां समेटे हुए होती हैं। 

वहीं हम देखते हैं कि जहां कुछ लोग बगैर कुछ किये, बगैर मेहनत के बहुत कुछ पा लेते हैं वहीं कुछ ऐसे भी होते हैं जिन्हें कठोर परिश्रम के बाद भी कुछ नहीं मिलता। ऐसे में सवाल यही उठता है कि ऐसा क्यों होता है। 

तो हमारे लिए यहां यह जानना जरूरी हो जाता है कि सभी 12 राशियों में कुछ राशियां ऐसी होती है जिन पर हमेशा मां लक्ष्मी की कृपा बनी रहती है। इन भाग्यशाली राशियों को हमेशा मां लक्ष्मी का आशीर्वाद प्राप्त रहता है। जिस कारण से इन राशि के जातकों के जीवन में हमेशा सुख, वैभव और संपन्नता की कमी कभी नहीं रहती। 

तो आइये यहां जानते हैं कि आखिर कौन सी है वे राशियां जिन पर हमेशा बरसती है मां लक्ष्मी की कृपा ....

वृष- इस राशि के स्वामी ग्रह शुक्र हैं। यह राशि चक्र में दूसरी नंबर की राशि है। स्वामी ग्रह शुक्र होने के कारण इन राशि के जातकों पर हमेशा संपन्नता और वैभव बना रहता है। वैदिक ज्योतिष में शुक्र ग्रह को सुख, धन, वैभव और ऐश्वर्य का कारक माना जाता है।  वृष राशि के जातकों को हमेशा किस्मत का साथ मिलता है। इनके किसी कार्य में थोड़े प्रयास करने मात्र से ही सभी तरह के कार्य पूरे हो जाते हैं। इस राशि के लोग कभी भी धन की कमी महसूस नहीं करते हैं।

कर्क - इस राशि के जातकों को अमीर बनने और ऐशो आराम से जीवन जीने का मौका मिलता है। इस राशि के जातकों को भाग्य का साथ मिलता है। ये काफी मेहनती और दृढ़ निश्चय वाले लोग होते हैं। जो मन में ठान लिया उसे वह जरूर पूरा करते हैं। इनका कार्य कभी भी नहीं रुकता। इनके हर एक काम में आसपास के लोग हमेशा मदद करने को तैयार रहते हैं। इस राशि के जातकों पर मां लक्ष्मी का आशीर्वाद बना रहता है।

सिंह- सिंह राशि के जातक काफी मेहनती और कार्य कुशल होते हैं। यह अपनी लग्जरी जरूरतों को पूरा करने के लिए काफी परिश्रम करते हैं। इस राशि के जातकों में नेतृत्व करने की क्षमता काफी होती है। ये कठिन से कठिन काम को करने में नहीं घबराते हैं। इस कारण से इनको काफी सफलता भी मिलती है। मां लक्ष्मी का आशीर्वाद इन पर रहता है। इस राशि के जातक काफी धार्मिक स्वभाव के होते हैं।

वृश्चिक- वृश्चिक राशि भी भाग्यशाली राशियों की गिनती में आती है। इस राशि के जातकों में पैसे बनाने की काफी लालसा रहती है। ये लोग काफी मेहनती होते हैं। इन्हे कभी भी आर्थिक परेशानियां नहीं आती। ये हर एक समस्या का हल खोज निकालते हैं। इनके पास पैसा खुद ही चलकर आता है।

Advertisement
Back to Top