National Father-in-Law Day 2020 : जानिए फादर इन लॉ डे क्यों मनाया जाता है, क्या है इसका इतिहास

Know About National Father In Law Day Wishes And Greetings  - Sakshi Samachar

राष्ट्रीय ससूर दिवस मनाने का उद्देश्य

कैसे मनाएं राष्ट्रीय ससुर दिवस

हर साल 30 जुलाई को राष्ट्रीय फादर इन लॉ डे मनाया जाता है। यह दिन लड़की के पिता यानी आप के ससुर के प्रति समर्पित होता है। अपने ससुर को अपना प्यार और स्नेह दिखाने के लिए यह एक विशेष दिन होता है। इस दिन आप यह दिखा सकते हैं कि आप अपने ससुर के साथ कितना प्यार करते हैं ताकि उन्हें यह अहसास हो सके कि वह अपनी बेटी को आपसे शादी करा कर वह कितने सही थे। इस खास दिन पर आप अपने ससुर का सम्मान करें।

राष्ट्रीय ससुर दिवस का इतिहास

राष्ट्रीय ससुर दिवस कब से मनाया जा रहा है यह कहना बहुत मुश्किल है,  लेकिन इतना कहा जा सकता है कि इसका चलन अमेरिकी देशों से शुरू हुआ है और वहां इस दिन को खास तरह से मनाया जाता है। इस मौके पर ससुर को ग्रीटिंग कार्ड दिए जाते हैं और उनके साथ  क्वालिटी टाइम बिताते हैं। साथ ही पार्टी का भी आयोजन किया जाता है। 

राष्ट्रीय ससूर दिवस मनाने का उद्देश्य

राष्ट्रीय फादर इन लॉ डे मनाने का एक ही मकसद है रिश्ते को मजबूत करना है। इसलिए इस मौके पर दमाद अपने ससुर के साथ समय बिताने से नहीं चूकते हैं, कि वह हमेशा के लिए आपके आस-पास नहीं होता है। इसलिए उनके साथ क्वालिटी टाइम बिताने का यह एक खास अवसर होता है। और यह दिखाने का भी खास मौका होता है कि वह आप के लिए कितान खास है। यह दिन आपके पति या पत्नी के पिता के लिए पूरी तरह से समर्पित है। इसदिन अपनी पत्नी को भी यह अहसास दिलाएं कि आप उनके पिता का कितना ख्याल रखते हैं। इससे रिश्ते में मजबूती आती है। 

कैसे मनाएं राष्ट्रीय ससुर दिवस

आपके ससुर वह व्यक्ति हैं, जिन्होंने आपके जीवनसाथी को स्वस्थ बनाये रखा है। इसलिए इस दिन उन्हें एक शुभकामना कार्ड लिखकर जरूर दें, कि वह आपके लिए कितना मायने रखता है या उनका आप कितना सम्मान करते हैं। इस दिन पूरे परिवार इकट्ठा होकर उनके लिए एक विशेष पार्टी का आयोजन करें। जिससे वह खुशी महसूस कर सकें।  

पसंदीदा गिफ्ट दें 

राष्ट्र्रीय ससुर दिवस के मौके पर उनके मनपसंद गिफ्ट देना न भूलें। इसके अलावा उनके खान-पान के शौक को देखते हुए एक विशेष कार्यक्रम जरूर रखें। इसके बाद उनके साथ एक खूबसूरत तस्वीर जरुर ले, ताके आने वाले दिनों के लिए यादगार रह सके।

Advertisement
Back to Top