अजब-गजब: एक ऐसा कुत्ता, जो कार शोरूम में करता है नौकरी, ग्राहकों से करता है डील

Amazing: A Dog Working in Car Showroom, Deals with Customers - Sakshi Samachar

बेहद रोचक है यह कहानी

उसका नाम टक्सन प्राइम रखा गया

आज भी नौकरी में जुटा है

कोरोना काल में जहां इंसानों की नौकरी जा रही है, वहीं एक कुत्ते की नौकरी अब भी बची हुई है। वह भी हुंडई के शोरूम में। कोरोना भी उसकी नौकरी नहीं छीन पाई है।

आप भी WOW बोले बगैर न रह पाएंगे

असल में, इस साल 2020 की शुरुआत में ही ब्राजील से एक अजीबोगरीब खबर आई थी, जिसे सुनकर सहसा हर किसी की जुबान से निकल पड़ा था— WOW. हुआ यूं कि ब्राजील के एक हुंडई शोरूम ने एक आवारा कुत्ते को नौकरी पर रख लिया था। यही नहीं, उसने बाकायदा एंप्लायी आईडी भी लटकाया हुआ था।

बेहद रोचक है यह कहानी

इसकी कहानी भी बेहद रोचक है। हुआ यूं कि इस साल की शुरुआत में, ब्राजील में हुंडई प्राइम ब्रांच के कर्मचारियों ने एक कुत्ते को शोरूम के बाहर इंतजार करते देखा। उन्होंने सोचा कि कुछ देर में ये यहां से चला जाएगा। लेकिन जैसे-जैसे समय बीतता गया, उसका वहां दिखना जारी रहा।

Hyundai Dealership Massachusetts

बरसात की एक रात जब पानी में भीगते हुए भी वह शोरूम के बाहर खड़ा था तब शोरूम के मैनेजर इमर्सन मारियानो को उस पर दया आ गई। मैनेजर ने कुत्ते को भोजन और पानी दिया। उसके बाद कुछ ही समय में कुत्ते ने कर्मचारियों का दिल भी जीत लिया। फिर, डीलरशिप मस्कट (Hyundai Dealership Massachusetts) के रूप में उस कुत्ते को अडॉप्ट कर लिया गया।

उसका नाम टक्सन प्राइम रखा गया

उन्होंने उसे टक्सन प्राइम नाम दिया और उसे एक 'प्रोफेशनल सलाहकार' के रूप में अपने यहां काम पर रखा। उसे एक स्टाफ आईडी बैज भी दिया गया। उसे प्रशिक्षण भी दिया गया। हालांकि शुरुआती योजना कुत्ते को रहने के लिए एक गर्म स्थान देने की थी, लेकिन टक्सन के ग्राहकों के साथ अभिवादन और बातचीत करने की स्वाभाविक क्षमता ने मानो उसे प्रमोशन दिला दिया।

आज भी नौकरी में जुटा है

शोरूम के मैनेजर एमर्सन ने टॉप मोटर्स ब्राज़ील को बताया कि टक्सन की ग्राहकों की देखभाल के बारे में प्रतिक्रिया बेहद सकारात्मक थी और उसने अपने बेहद केयरिंग और विनम्र स्वभाव के साथ डीलरशिप में सुधार किया। इसके बाद भला उसकी नौकरी कैसे जा सकती थी! टक्सन आज भी अपनी नौकरी में जुटा है।

Advertisement
Back to Top