10 जुलाई को ऐसे मनाएं टेडी बियर पिकनिक डे, बड़ा मजा आएगा

10 july is celebrated as teddy bear picnic day - Sakshi Samachar

बच्चों के बेहद प्रिय होता है टेडी बियर 

10 जुलाई को मनाया जाता है टेडी बियर पिकनिक डे 

टेडी बियर हर बच्चे को पसंद होता है और बच्चों के लिए सबके घर में इसे लाया जाता है। पर क्या आप जानते हैं कि 10 जुलाई को आधिकारिक तौर पर टेडी बियर का पिकनिक डे मनाया जाता है। 

यह बच्चों से जुड़ा लोकप्रिय उत्सव होता है जिसमें बच्चे अपने प्यारे टेडी को लेकर पिकनिक पर जाते हैं। बच्चे टेडी को लेकर पिकनिक पर जाते हैं, उसके साथ खलते हैं, मस्ती करते हैं, गीत गाते हैं। 


 
पिकनिक पर ले जाने से पहले बच्चे अपने टेडी को सजाते-संवारते हैं, जैसे हम लोग रेडी होते हैं वैसे टेडी को तैयार किया जाता है। अगर आपके पास ज्यादा टेडी हों तो सबको बाहर जाने के लिए तैयार किया जाता है। 

टेडी बियर पिकनिक डे खिलौनों का प्यारा उत्सव है जिसमें सारे टेडी को सजाकर पिकनिक के लिए निकलते हैं। इससे पहले पिकनिक पर खाने के लिए कई तरह की चीजें बनाई जाती हैं जिसमें पीनट बटर के सैंडविच होते हैं, पेस्ट्रीस होती हैं, कुकीज, केक कुछ भी जो आप और आपका टेडी पसंद करता हो। 

पिकनिक पर जाने के बाद वहां टेडी के साथ एंजॉय करें, खेलें, गीत गाएं और वह सब कुछ किया जाता है जो टेडी और आप पसंद करें। 

टेडी के साथ छुपा-छुपी खेला जाता है, टेडी को छिपाकर फिर उसे ढूंढने का मजा लिया जाता है। 

यह पूरी तरह से स्पष्ट नहीं है कि टेडी बियर पिकनिक डे की शुरुआत कैसे या कब हुई, लेकिन इसे दुनिया भर के परिवारों ने एक प्यारी वार्षिक परंपरा के रूप में अपनाया है। विदेशों में हर कोई अपने दोस्तों व टेडी बियर के साथ पिकनिक पर जाते हैं।

टेडी बियर के पिकनिक डे के लिए यदि आप जंगल में जाते हैं, तो बेहतर होगा कि आप अकेले न जाएं!

Advertisement
Back to Top