हैदराबाद चुनाव परिणाम पर बोले ओवैसी, जहां-जहां गए शाह-योगी, वहां हारी भाजपा

GHMC Result 2020 : Asaduddin Owaisi Attacks on BJP Leaders - Sakshi Samachar

4 सीट से 48 सीट पर पहुंची भाजपा

सबसे ज्यादा नुकसान टीआरएस को

एआईएमआईएम अपनी साख बचाने में रही कामयाब

हैदराबाद : ग्रेटर हैदराबाद नगर निगम (GHMC) चुनाव के सभी 150 वार्डों के रिजल्ट आ गए हैं। जीएचएमसी चुनाव के रिजल्ट के बाद भाजपा का उत्साह जहां सातवें आसमान पर है, वहीं एआईएमआईएम अपनी साख बचाने में कामयाब रही है। हालांकि असदुद्दीन ओवैसी (Asaduddin Owaisi) ने भाजपा पर निशाना साधते हुए कहा कि जहां-जहां अमित शाह और योगी आदित्यनाथ गए, वहां-वहां पार्टी को हार मिली है।

हैदराबाद से सांसद असदुद्दीन ओवैसी ने कहा कि चुनाव प्रचार के दौरान गृह मंत्री अमित शाह और यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ जिन-जिन क्षेत्रों में गए वहां भाजपा को हार का सामना करना पड़ा है। ओवैसी ने कहा कि भाजपा की कामयाबी एक बार की कामयाबी है।

योगी आदित्यनाथ के सर्जिकल स्ट्राइक वाले बयान पर तंज कसते हुए ओवैसी ने कहा कि वह आए थे, पर क्या हुआ। सर्जिकल स्ट्राइक बोले थे वो अब बीजेपी के ऊपर डेमोक्रेटिक स्ट्राइक हो गई। आंकड़े सबके सामने हैं।

एक नजर में चुनाव परिणाम

जीएचएमसी चुनाव के लिए एक दिसंबर को मतदान हुआ था। इनमें तेलंगाना राष्ट्र समिति (टीआरएस) ने 55, जबकि भाजपा ने 48 सीटों पर जीत दर्ज की है। एआईएमआईएम ने 44 और कांग्रेस ने अब तक दो सीटों पर जीत हासिल की है। टीआरएस ने चुनाव परिणामों को उम्मीदों के अनुरूप नहीं बताया है लेकिन इसके कार्यकारी प्रमुख केटी राम राव ने कहा कि इसे लेकर निराश होने की कोई बात नहीं है। उन्होंने सर्वाधिक सीटों पर टीआरएस को जिताने के लिए लागों का शुक्रिया अदा किया। 

भाजपा के बेहतरीन प्रदर्शन पर पार्टी के राज्य प्रमुख बी संजय कुमार ने कहा कि यह एक ‘भगवा हमला' है जिसमें मतदाताओं ने भाजपा के पक्ष में विश्वास जताया है और टीआरएस के खिलाफ वोट दिया। भाजपा ने 2019 के लोकसभा चुनाव में राज्य में चार सीटें जीती थी और फिर दुब्बाक विधानसभा उपचुनाव में उसने सत्तारूढ़ दल को शिकस्त दी थी। भाजपा ने 2023 के विधानसभा चुनाव में अपनी संभावना मजबूत करने के लक्ष्य से जीएचएमसी चुनाव में जीत हासिल करने के लिए केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह, पार्टी अध्यक्ष जेपी नड्डा और उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ को चुनाव प्रचार के लिए उतारा था।

Advertisement
Back to Top