वोटर्स के लिए GHMC का नया ऐप, घर बैठे मिल जाएगी Voter स्लिप और पोलिंग बूथ का लोकेशन

GHMC Introduces New App for Voters to Know voter slips and Polling booths - Sakshi Samachar

हैदराबाद : ग्रेटर हैदराबाद के वोटरों के लिए एक खुशखबरी है। इस बार जीएचएमसी चुनाव (GHMC Elections 2020) में अपना मताधिकार का उपयोग करने वाले लोग अब जीएचएमसी के नए ऐप के जरिए अपने वोटर स्लिप के साथ पोलिंग बूथ की जानकारी हासिल कर सकेंगे। इस एप के जरिए वोटर अपने स्मार्टफोन में  वोटर स्लिप के साथ पोलिंग बूथ कहां है, इसे गूगल मैप के जरिए जान सके इसके लिए जीएचएमसी ने  एक खास ऐप तैयार किया है।

जीएचएमसी पहले नगर के सभी वोटरों में वोटर स्लिप बांट चुकी है। नगर के वोटरों में अधिकांश के पास मोबाइल फोन होने के कारण वे इस नए ऐप के जरिए अपना पोलिंग बूथ का पता जानने के साथ-साथ वोटर स्लिप भी डाउनलोड कर सकते हैं, लेकिन इसके लिए आपको एंड्राइड मोबाइल फोन में MyGHMCapp डाउनलोड करना होगा।

एप में जाकर नो यूवर पोलिंग स्टेशन ऑप्शन पर क्लिक करके वोटर का नाम, वार्ड का नाम एंटर करने से वोटर स्लिप के साथ पोलिंग बूथ कहां है, इसका गूगल लोकेशन मैप आ जाएगा। नाम के बदले अगर वोटर आईडी,  वार्ड का नाम एंटर करने पर भी वोटर स्लिप और पोलिंग बूथ गूगल मैप में दिखाएगा।

इसे भी पढ़ें : 

भड़काऊ भाषण देने के आरोप में बंडी संजय और अकबरुद्दीन हुए नामजद

इस नो यूवर पोलिंग स्टेशन ऐप का जीएचएमसी ने व्यापक प्रचार शुरू किया है। शेल्टरों पर फ्लेक्सी लगाना, एफएम रेडियो में जिंगिल्स का प्रचार, टेलीविजन चैनलों में स्क्रोलिंग की व्यवस्था की गई है। यही नहीं, इस ऐप के बारे में स्थानीय कॉलोनी वेल्फेयर सोसायटियों को व्हाट्सएप के जरिए सूचना पहुंचाई जा रही है।

Related Tweets
Advertisement
Back to Top