अपने राजनीतिक अनुभव और काम का हवाला देकर BJP और Congress को पीछे चलने की नसीहत दे रहे KCR

GHMC Elections 2020: CM KCR claiming to be Political Pioneer for BJP and Congress - Sakshi Samachar

कांग्रेस और बीजेपी को बताया फिसड्डी

केंद्र की GDP धाराशाई हो माइनस 24 प्रतिशत पर पहुंची

हैदराबाद: तेलंगाना राष्ट्र समिति (TRS) के अध्यक्ष के.चंद्रशेखर राव (K. Chandrashekhar Rao) ने बीजेपी (BJP) और कांग्रेस (Congress) की राजनीति को धत्ता बताते हुए खुद को राष्ट्रीय राजनीति का पथ-प्रदर्शक कहकर राजनीतिक गलियारे में चर्चा का माहौल तैयार कर दिया है।

उन्होंने साफ किया है कि बीते 50 वर्षों के उनके राजनीतिक करियर के दौरान भारतीय राजनीति में किए गए उनके नए प्रयोगों को ध्यान में रखते हुए उन्हें राष्ट्रीय राजनीति का पथप्रदर्शक माना जाना चाहिए। गौरतलब है कि KCR ने GHMC Elections 2020 में जीत की रणनीति बनाने के क्रम में ये बातें कहीं।

कांग्रेस और बीजेपी को बताया फिसड्डी

अपने 50 सालों के राजनीति अनुभवों का हवाला देते हुए KCR ने सोमवार को साफ किया कि भारतीय राजनीति को नई दिशा देने के लिए अब इसमें आमूलचूल परिवर्तन की जरूरत है। KCR ने यह भी कहा कि देशहित के लिए वह किसी भी तरह का त्याग करने को तैयार हैं।

KCR यहीं नहीं रुके। उन्होंने आगे कहा कि बीजेपी और कांग्रेस, दोनों ही राष्ट्रीय पार्टियों ने खुद को फ्लॉप साबित कर दिया है। दोनों ही पार्टियां देश को नई दिशा देने में फिसड्डी साबित हुए हैं। यही नहीं, उन्होंने तो देश की अर्थव्यवस्था को भी पूरी तरह से ​ध्वस्त कर दिया है।

केंद्र की GDP धाराशाई हो माइनस 24 प्रतिशत पर पहुंची

KCR ने केंद्र सरकार पर आरोप लगाया ​है कि केंद्र सरकार वित्त पोषण के लिए केंद्रीय सार्वजनिक उपक्रमों का विनिवेश कर रही है। उन्होंने बीजेपी सरकार ये यह सवाल किया कि वह ज्यादातर सेंट्रल PSUs को एक एक करके आखिर क्यों बेच रही है?

उन्होंने कहा कि GSDP यानी Green Skill Development Programme के तौर पर TRS Govt ने 2014 में 1.12 लाख करोड़ की कमाई की, जो​ कि आज 2.28 लाख करोड़ रुपये हो चुका है। उन्होंने केंद्र सरकार को घेरते हुए यह भी कहा कि आर्थिक रूप से जब हम इतनी अच्छी स्थिति में हैं, तब केंद्र सरकार की GDP धाराशाई होकर माइनस 24 प्रतिशत (-24%) पर पहुंच गई है।

Advertisement
Back to Top