GHMC Elections 2020 : अमित शाह सहित BJP के ये फायर ब्रांड नेता करेंगे चुनाव प्रचार, ये है रणनीति

 GHMC Elections 2020 : Amit Shah Yogi Adityanath JP Nadda Election Campaign in Hyd  - Sakshi Samachar

अगले विधानसभा चुनाव पर है नजर

हैदराबाद : ग्रेटर हैदराबाद में राजनीतिक माहौल काफी गर्माया है। सत्तारूढ़़ टीआरएस (TRS) और भाजपा (BJP) दोनों बढ़ चढ़कर चुनाव प्रचार कर रही हैं।  भाजपा ने अपने चुनाव प्रचार को और धार देने के लिए केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह, उत्तर प्रदेश के सीएम योगी आदित्यनाथ, भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा सहित कई फायर ब्रांड नेताओं को चुनाव मैदान में उतारने का फैसला किया है। हालांकि अभी तक इन नेताओं के हैदराबाद दौरे का शेड्यूल जारी होना बाकी है। 

गौरतलब है कि ग्रेटर हैदराबाद चुनाव में राज्य के आईटी मंत्री व टीआरएस के कार्यकारी अध्यक्ष केटीआर ने प्रचार की जिम्मेदारी अपने कंधों पर ले रखी है। नामांकन प्रक्रिया खत्म होने के बाद से केटीआर हर दिन चार से पांच डिवीजनों में रोड शो करते हुए कांग्रेस और भाजपा पर जोरदार हमले कर रहे हैं। मुख्यमंत्री केसीआर भी सोमवार को हैदराबाद के लोगों के लिए आश्वासनों की झड़ी लगा चुके हैं।

मैदान में भगवा पार्टी
ग्रेटर हैदराबाद नगर निगम के चुनावी दंगल में बढ़ती टीआरएस नेताओं की गतिविधियों को देखते हुए भाजपा भी अपने वरिष्ठ और फायर ब्रांड नेताओं को मैदान में उतारने की पूरी तैयारी कर चुकी है। तेलंगाना भाजपा अध्यक्ष बंडी संजय, केंद्रीय मंत्री जी. किशन रेड्डी, डी.के. अरुणा, रघुनंदन राव सहित राज्यस्तर के सभी नेता हैदराबाद के चुनावी दंगल में कूद चुके हैं। मतदान की तारीख करीब आते देख सभी ने अपने-अपने स्तर पर प्रचार और तेज कर दिया है।

इस बार मेयर की कुर्सी पर कब्जे का लक्ष्य के साथ भाजपा उसी के अनुरूप वोटरों को आकर्षित करने के साथ ही  राष्ट्रीय नेताओं को भी चुनावी दंगल में उतार रही है। केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह, उत्तर प्रदेश के सीएम योगी आदित्यनाथ, भाजपा राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा सहित कुछ अन्य नेता जीएचएमसी चुनाव के प्रचार में हिस्सा लेने वाले हैं। मंगलवार को इस संबंध में पार्टी के वरिष्ठ नेताओं के दौरे से संबंधित एक शेड्यूल जारी होने वाला है। बिहार विधानसभा चुनाव में राजग का परचम लहराने में अहम योगदान देने वाले भूपेंद्र यादव पहले ही इस बाबत जरूरी दिशा-निर्देश दे चुके हैं।

अगले विधानसभा चुनाव पर है नजर

अगले तीन साल में तेलंगाना विधानसभा चुनाव होने के मद्देनजर भाजपा ग्रेटर हैदराबाद नगर निगम चुनाव को महत्वपूर्ण मानते हुए चुनाव प्रचार में अपनी पूरी ताकत झोंक रही है। उसका मानना है कि ग्रेटर हैदराबाद चुनाव में प्रदर्शन बेहतर होगा तो अगले विधानसभा चुनाव तक तेलंगाना में उसे एक बड़ी राजनीतिक ताकत बनकर उभरने का मौका मिलेगा।

GHMC Elections 2020 : मेयर की कुर्सी पर टिकी है इन महिला उम्मीदवारों की नजर

भाजपा एक कार्ययोजना के तहत  अपने राष्ट्रीय नेताओं को चुनाव प्रचार में उतार रही है। अब ये देखना दिलचस्प होगा कि दुब्बाका में जीत के बाद नई जोश के साथ अग्रसर भाजपा को टीआरएस किस तरह रोकेगी।  ग्रेटर हैदराबाद नगर निगम (GHMC) के कुल 150 डिवीजनों में 1 दिसंबर को मतदान और 4 दिसंबर को उसके परिणाम घोषित होने वाले हैं।

Related Tweets
Advertisement
Back to Top