भड़काऊ भाषण देने के आरोप में बंडी संजय और अकबरुद्दीन हुए नामजद

Bandy Sanjay and Akbaruddin nominated for inflammatory speech - Sakshi Samachar

हैदराबाद: हैदराबाद (Hyderabad) पुलिस ने तेलंगाना (Telangana) प्रदेश भाजपा (BJP) अध्यक्ष बंडी संजय (Bandi Sanjay) और ऑल इंडिया मजलिस-ए-इत्तेहादुल मुस्लिमीन (AIMIM) नेता अकबरुद्दीन ओवैसी (Akbaruddin Owaisi) के खिलाफ मामला दर्ज किया है। इन पर भड़काऊ भाषण देने का आरोप है।

ग्रेटर हैदराबाद म्युनिसिपल कॉर्पोरेशन (जीएचएमसी) के चुनाव प्रचार के दौरान दोनों नेताओं की ओर से कथित तौर पर दिए गए भड़काऊ भाषण के बाद पुलिस ने दो फायरब्रांड नेताओं के खिलाफ यह कार्रवाई की है।

हैदराबाद पश्चिम क्षेत्र के पुलिस उपायुक्त (डीसीपी) ए.आर. श्रीनिवास ने आईएएनएस को बताया, "हमने संजय और ओवैसी के खिलाफ मुकदमा दायर किया है।" श्रीनिवास ने कहा कि दोनों नेताओं के खिलाफ हाल ही में राजनीतिक बैठकों के दौरान भड़काऊ भाषण देने के लिए मामला दर्ज किया गया है।

भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) और एआईएमआईएम के नेताओं पर भारतीय दंड संहिता (आईपीसी) की धारा 501 के तहत मामला दर्ज किया गया है।

हाल ही में GHMC Elections के चुनावी भाषण में अकबरुद्दीन ओवैसी ने सार्वजनिक स्थान पर एक ऐसा बयान दिया, जिससे बवाल मच गया। उन्होंने सवाल किया कि क्या हुसैन सागर झील के तट पर बनीं पूर्व प्रधानमंत्री पी.वी. नरसिम्हा राव और तेलुगु देशम पार्टी (तेदेपा) के संस्थापक एन.टी. रामाराव की समाधियां हटाई जाएंगी? उन्होंने जलाशय के करीब रह रहे गरीब लोगों को हटाने के अभियान पर सवाल उठाते हुए यह बयान दिया था।

इसके बाद प्रदेश भाजपा अध्यक्ष और सांसद बंडी संजय ने अकबरुद्दीन ओवैसी का नाम लिए बिना कड़ी प्रतिक्रिया देते हुए कहा था कि अगर ओवैसी में दम है तो वह समाधियों को तोड़कर दिखाएं।

-आईएएनएस

Advertisement
Back to Top