इस बार गूगल के साथ मनाएं वर्चुअल दिवाली, एआर के माध्यम से करें प्रतिभाग

Virtual diwali celebrate with google by AR Exeperience - Sakshi Samachar

दिवाली एट होम लांच करने की तैयारी में गूगल

वर्चुअली तरीके से अपने स्पेस को सजा सकेंगे 

दिवाली पर लगाई जाएंगी ऑनलाइन प्रदर्शनियों 

नई दिल्ली : कोरोनाकाल में सोशल डिस्टेसिंग के दौरान भी लोग त्यौहार का जमकर लुत्फ उठा पाएं, इसे ध्यान में रखते हुए गूगल ने वर्चुअल दिवाली के अनुभव को पेश करने की योजना बनाई है, जिसमें नए ऑगमेंटेड रिएलिटी (एआर) एक्सपीरियंस के माध्यम से भाग लिया जा सकता है। गूगल आर्ट्स एंड कल्चर 20 से अधिक सांस्कृतिक गतिविधियों में संलग्न संगठनों के साथ मिलकर दिवाली एट होम को लॉन्च करने की तैयारी में है।

बुधवार को जारी एक बयान में कंपनी ने कहा, "रोशनी के इस त्यौहार, तमाम लोककथाओं, हस्तियों, खूबसूरत दृश्यों के माध्यम से कई कहानियां बुनी जाएंगी। वर्चुअली तरीके से अपने स्पेस को दीयों, आतिशबाजियों और अनार से सजाया जा सकेगा और इस तरह से त्यौहार का आनंद लेने का एक और मौका मिलेगा।" साथ ही दिवाली से संबंधित कई बातों व पुरानी यादों को छत्रपति शिवाजी महाराज वास्तु संग्रहालय, भारतीय संग्रहालय, राष्ट्रीय संग्रहालय सहित कई संस्थानों द्वारा ऑनलाइन प्रदर्शनियों के माध्यम से साझा किया जाएगा।

इसे भी पढ़ें :

Diwali 2020: तो इसीलिए दिवाली पर जलाते हैं दीप, धनतेरस पर दीपक जलाने से पहले जान लें ये खास बातें, होगा लाभ ही लाभ

कंपनी ने कहा, इसमें इंटैरिक्टव कलरिंग बुक जैसी कई मजेदार चीजें होंगी। अपने फोन में से सिर्फ दिवाली सर्च कर इन्हें ढूंढ़कर यूजर्स इनका आनंद ले सकेंगे। इसके अलावा, दीवाली पर लंदन स्थित नेहरू सेंटर के लेखक और निर्देशक अमीश त्रिपाठी और कला इतिहासकार, ब्रॉडकास्टर और पूर्व संग्रहालय निदेशक नील मैकग्रेगर के बीच चर्चा को भी देखा जा सकता है।

Advertisement
Back to Top