मंगलवार को करेंगे ये खास उपाय तो प्रसन्न होंगे बजरंगबली, कर्ज से मिलेगी मुक्ति

tuesday hanumanji puja to get rid of problems  - Sakshi Samachar

बजरंगबली को प्रिय है मंगलवार 

पूजा के साथ करें ये खास उपाय

कर्ज मुक्ति के लिए करें ये काम 

यह तो हम जानते ही हैं कि हिंदू धर्म में सप्ताह का हर दिन किसी न किसी भगवान को समर्पित है। उस दिन उस भगवान की पूजा-अर्चना करने से भगवान की कृपा भक्त पर बरसने लगती है। मंगलवार (Tuesday) को हनुमानजी (Lord hanumanji) की पूजा करने का विधान है।

माना जाता है कि मंगलवार को बजरंगबली की पूजा-पाठ से भक्त के सारे संकट दूर हो जाते हैं। साथ ही यह भी माना जाता है कि अगर भक्तजन किसी तरह की आर्थिक परेशानी से जूझ रहे हैं तो मंगलवार के दिन ऐसा उपाय कर सकते हैं जिसे करने के बाद उनके सारे कष्ट दूर हो सकते हैं।

तो आइये जानते हैं वे खास उपाय जो भक्तजन मंगलवार को कर सकते हैं ...

नौकरी पाने के लिए करें ये उपाय

- अगर आप आर्थिक तंगी से जूझ रहे हैं, काम या कारोबार नहीं चल रहा, रोजगार नहीं मिल रहा तो मंगलवार की सुबह स्नान आदि से निवृत्त होकर सुंदरकांड का पाठ जरूर करें।

- साथ ही हर रोज हनुमान चालीसा का पाठ करें।

- हर मंगलवार भगवान के दर्शन के लिए हनुमान मंदिर जरूर जाएं।

- हो सके तो मंगलवार को बजरंगबली का चोला चढ़ाएं।

ऐसा करने से रोजगार में आ रही परेशानी दूर होगी और ठप्प कारोबार भी फिर से चलने लगेगा।

मंगल दोष शांत करेगा ये उपाय

- अगर आपका मंगल दोष भारी है और आप इसे शांत करवाना चाहते हैं तो मंगलवार के दिन व्रत रखकर हनुमान जी की पूजा और हनुमान चालीसा का पाठ जरूर करें।

- साथ ही मसूर की दाल, चंदन, रक्त पुष्प, मिठाई और द्रव्य लपेटकर नदी में बहा दें। ऐसा करने से मंगल का अमंगल भी दूर हो जाएगा।

कर्ज उतारने का चमत्कारी टोटका

अगर आप भारी कर्जे में डूबे हैं और उसे चुकाने की हालत में नहीं है तो मंगलवार के दिन हनुमान जी की भक्ति से यह परेशानी दूर हो जाएगी।

इसे भी पढ़ें: 

जानें पारिजात के पेड़ के चमत्कारी फायदे, लक्ष्मी पूजा में होता है इस फूल का इस्तेमाल

- मंगलवार का दिन कर्ज चुकाने के हिसाब से काफी उत्तम कहा जाता है इसलिए अगर आपके ऊपर किसी का कर्जा है तो मंगलवार के दिन उसे चुकाने की सोचें। ऐसा करने से जल्द से जल्द आपका कर्ज उतर जाएगा।

Advertisement
Back to Top