मालदीव में ही मस्ती करने क्यों जाते हैं बॉलीवुड सेलिब्रिटीज, जानिए Top 5 वजहें

Why Maldives is preferred destination for vacations for Bollywood Celebrities - Sakshi Samachar

माले: आए दिन बॉलिवुड सिलेब्स छुट्टियां मनाने मालदीव के समंदर किनारे जाते हैं। फिर वहां से बोल्ड फोटोज शेयर कर सोशल मीडिया पर छा जाते हैं। माना जाता है कि इस तरह छुट्टियों का मजा भी मिलता है, फैन फॉलोविंग बढ़ती है और सोशल मीडिया फोरम से कमाई भी हो जाती है। ताजा बॉलीवुड हिरोइनों की बात करें तो काजल अग्रवाल, सोनाक्षी सिन्हा, आलिया भट्ट, सारा अली खान, बिपाशा बसु, नेहा धूपिया, मीरा कपूर, मलाइका अरोड़ा खान और कैटरीना कैफ। इन नामों में और भी कुछ नामचीन हस्तियां जुड़नी बाकी हैं। तो एक बार फिर सवाल उठता है कि ये सेलेब्रिटिज आखिर मालदीव ही मस्ती के लिए क्यों जाते हैं?

हम यहां पांच वो कारण बता रहे हैं कि जिसके चलते बॉलीवुड हस्तियां मालदीव को वेकेशन के लिए चुनती हैं। 

1. वीजा की आसान नीति

मालदीव की वीजा नीति बेहद सामान्य है। खासकर भारतीय सिर्फ पासपोर्ट लेकर मालदीव पहुंच सकते हैं, इसके बाद वहां वीजा प्रक्रिया पूरी की जा सकती है। आपको जानकर हैरानी होगी कि मालदीव में भारतीयों की दूसरी सबसे बड़ी आबादी है। मालदीव में हर साल आने वाले पर्यटकों में 6 फीसदी हिस्सा भारतीयों का होता है। भारत और मालदीव के बीच सांस्कृतिक रिश्ते भी हैं। इसके अलावा इस देश में हिंदू धर्म का आदर किया जाता है। अच्छी बात ये है कि मालदीव सरकार भारतीयों को वीजा ऑन अराइवल की सुविधा देती है। मतलब ये कि जब चाहें छुट्टियां बिताने के लिए मालदीव कूच कर सकते हैं, वहां जाने के बाद आप शर्तिया मिलने वाले वीजा के लिए अप्लाई कर सकते हैं। मालदीव पहुंचकर बस आपको अपना भारतीय पासपोर्ट दिखाना होता है।  


मालदीव में नेहा धूपिया 

2. खूबसूरत और साफ बीचेज

मालदीव के बीचेज बेहद रोमांटिक मानी जाती है। पानी बेहद साफ और किनारा छिछला होने के चलते आप समुंदर में काफी अंदर तक जा सकते हैं। मालदीव के बीचेज पर आपको साफ और क्रिस्टल क्लियर समुद्र का पानी दिखेगा। बीचेज पर साफ सफाई हमेशा मेंटेन रहती है। समुंदर किनारे बैठकर आप घंटो धूप सेंक सकते हैं। इसके अलावा स्विमिंग का भी मजा लेने के लिए तमाम सुरक्षा संसाधन वहां उपलब्ध कराए जाते हैं। खासकर वॉटर स्पोर्ट्स और कई अंडरवॉटर ऐक्टिविटीज में आप हिस्सा ले सकते हैं। 


मालदीव में छुट्टियां बितातीं सारा अली खान 

3. मुंबई से मालदीव की सीधी फ्लाइट

भारत के दो अहम शहरों मुंबई और दिल्ली से मालदीव की राजधानी माले के लिए सीधी उड़ान सेवा उपलब्ध है। दिल्ली से माले के लिए हफ्ते में दो बार फ्लाइट संचालित होती है जबकि मुंबई से हफ्ते में तीन बार माले के लिए उड़ान सेवाएं हैं। इससे पहले माले के लिए वाया कोच्चि या कोलंबों फ्लाइट लेनी होती थी। अब कनेक्टिविटी बेहतर होने से लोग फटाफट प्रोग्राम बनाकर मालदीव पहुंच पाते हैं। 


मालदीव में सोनाक्षी सिन्हा 

4. मालदीव में लोगों का हुजूम नहीं 

मालदीव के मुकाबले थाइलैंड, बैंकॉक, मलयेशिया और सिंगापुर में लोगों की काफी भीड़ भाड़ मिलती है। जो घूमने वाले को असहज कर सकती है। वहीं मालदीव में लोगों का हुजूम आपको कम ही देखने को मिलेगा। तभी तो बड़ी संख्या में भारतीय पर्यटक पूरे साल मालदीव पहुंचते हैं। खासकर गर्मियों में इनकी तादाद बढ़ जाती है। मालदीव को लेकर बॉलीवुड हस्तियों का जिस तरह क्रेज बढ़ा है, उसने आम पर्यटकों को भी प्रभावित किया है। 


मालदीव में आलिया भट्ट 

5. मालदीव की यात्रा कम खर्चीली

मालदीव की करेंसी और भारतीय करेंसी के मूल्य में कोई खास अंतर नहीं है। मालदीव का 1 रुफीया भारत के 5 रुपये के बराबर है। लिहाजा मालदीव में छुट्टियां बिताना अधिक खर्चीला नहीं होता है। आप कम खर्चे में न सिर्फ विदेश यात्रा कर पाते हैं बल्कि विदेश यात्रा और शानदार छुट्टियों का मजा भी ले पाते हैं। 

Advertisement
Back to Top