जब अमिताभ से मुलाकात के बाद अजीब हरकतें करने लगी थी रेखा, नंगे पांव पहुंची थी देखने

When Rekha Reached Hospital In Hurry Without Slippers To See Injured Amitabh Bachchan - Sakshi Samachar

बीटाउन की सुर्खियों में था अमिताभ और रेखा का इश्क

अमिताभ से मिलते ही इंप्रेस हो गई थी रेखा

78 साल के हुए सदी के महानायक अमिताभ

सदी के महानायक अमिताभ बच्चन 78साल के हो गए हैं। उनका जन्म मशहूर कवि डॉ. हरिवंशराय बच्चन और तेजी बच्चन के घर हुआ था। 11 अक्टूबर, 1942 को प्रयागराज, उत्तर प्रदेश में जन्में अमिताभ इस उम्र में भी एक्टिव हैं और फिल्में कर रहे हैं। एक दौर था जब अमिताभ और रेखा के मोहब्बत के चर्चे में बीटाउन की सुर्खियों में थे। इन किस्सों को लेकर अभी भी सुगबुगाहट होती रहती है। उनके जन्मदिन के इस मौके पर रेखा और अमिताभ से जुड़ा एक किस्सा आज आपको बताने जा रहे हैं। यह तब की बात जब दोनों एक दूसरे के प्यार में पागल थे। 

अमिताभ और रेखा ने फिल्म दो अनजाने में पहली बार काम किया था। इस फिल्म में अमिताभ के साथ काम करते समय रेखा उनसे काफी इंप्रेस हो गई थी।और अपनी जिंदगी में काफी बदलाव कर लिए थे। अमिताभ से मिलने के बाद रेखा अजीबो गरीब हरकते करने लगी थीं। उन्होंने सिंदूर लगाना शुरू कर दिया इसके बाद रेखा खूब विवादों में फंसी रहीं। एक बार रेखा के प्रेग्नेंट होंने की खबरें सामने आने लगीं, लेकिन बाद में इस बात के कोई सबूत नहीं मिले।

रेखा के लिए अमिताभ का प्यार किस हद तक था इस बात का अदाजा इस बात से लगाया जा सकता है कि  साल 1983 में जब अमिताभ जब कूली फिल्म की शूटिंग कर रहे थे तब अमिताभ एक हादसे के दौरान मौत से जंग लड़ रहे थे। रेखा इस खबर के सुनने के बाद खुद को रोक नहीं पाईं और  बिना पैरों में चप्पल ही पहने दौड़े- दौड़े हॉस्पिटल पहुंच गईं, लेकिन रेखा को अमिताभ से मिलने नहीं दिया गया था। 

रेखा को इस घटने से काफी धक्का लगा। रेखा ने एक इंटरव्यू में कहा था कि "सोचिए मैं उस शख्स को यह नहीं बता पाई कि उस शख्स पर क्या बीत रही है। मुझे मौत मंजूर है, लेकिन बेबसी नहीं। मौत भी इतनी बुरी नहीं होती होगी।

रेखा और अमिताभ के बीच जो कुछ था, उसकी गहराई का अंदाजा रेखा के कुछ बयानों से भी लगाया जा सकता है। नवंबर,1984 में फिल्मफेयर को दिए एक इंटरव्यू में रेखा ने कहा था- पब्लिक को क्यों जानना चाहिए कि उनके लिए मैं उनसे प्यार करती हूं, वो मुझसे प्यार करते हैं। बस मुझे इससे कोई फर्क नहीं पड़ता है कि दूसरे लोग क्या सोच रहे हैं। 

हालांकि बवाल तो तब मचा जब 1998 में सिमी ग्रेवाल को दिए इंटरव्यू में अमिताभ ने रेखा और अपने रिश्ते को लेकर कई चौंका देने वाले खुलासे किए। इस इंटरव्यू के दौरान जब सिमी ने बिग बी से उनके और रेखा के संबंधों के बारे में पूछा तो बिग बी ने कहा कि मीडिया इस तरह की अफवाहें जानबूझकर फैलाती हैं। हम दोनों के बीच कुछ नहीं है। कई फिल्मों में हमने साथ में काम किया है और वो सिर्फ मेरी साथी कलाकार थीं। अमिताभ ने आगे ये भी कहा कि सालों से हमारी मुलाकात तक नहीं हुई है। मेरे खुद का परिवार है मेरे बीमार माता-पिता वहां रहते हैं और मैं उनकी देखभाल करता हूं। बिना किसी जांच पड़ताल के मीडिया ने मुझपर कई बेहूदा आरोप लगाए हैं।

 बता दें कि रेखा और अमिताभ ने एक साथ कई हिट फिल्में दी है जिनमें 'गंगा की सौगंध', 'खून-पसीना', 'नटवरलाल', 'सुहाग', 'मुकद्दर का सिंकदर' और 'सिलसिला' शामिल हैं। यश चोपड़ा निर्देशित 'सिलसिला' दोनों की आखिरी फिल्म थी जिसमें दोनों ने साथ काम किया था।

Advertisement
Back to Top