...जब विक्की कौशल ने ठाना था इंजीनियर नहीं एक्टर बनूंगा, उनकी लाइफ की 6 अनकही बातें

Uri Star Vicky Kaushal Life Unknown Facts - Sakshi Samachar

मुंबई : मेघना गुलजार की फिल्म 'राजी' में आलिया भट्ट के पाकिस्तानी शौहर का किरदार निभाने वाले एक्टर  एक्टर विक्की कौशल का आज 32वां जन्मदिन है। 16 मई 1988 को मुंबई में जन्मे विक्की ने इलेक्ट्रॉनिक्स और टेलिकॉम में इंजीनियरिंग की डिग्री ली है। हालांकि एक्टिंग के पैशन के चलते उन्होंने विदेश में मिली इंजीनियरिंग की नौकरी छोड़ दी थी। शोहरत की बुलंदियों पर बैठे विक्की का बचपन कुछ दिनों तक मुंबई की चॉल में भी गुजरा है।तो इस खास मौके पर जानिए विक्की से जुड़ी ये दिलचस्प बातें।

1 - विक्की कौशल  न सिर्फ एक बेहतरीन एक्टर हैं, बल्कि एक ट्रेंड डांसर भी हैं। एक रेडियो चैट शो में, उन्होंने बचपन से कई कहानियों का खुलासा किया जब वे कई प्रोग्राम्स में हिस्सा लेते थे।

2- विक्की के पिता श्याम कौशल एक एक्शन-डायरेक्टर हैं और मां वीना कौशल एक हाउस हाउस हैं। विक्की की पारिवारिक जड़ें पंजाब से हैं। 

3- जॉब छोड़ने के बाद विक्की ने किशोर नमित कपूर के इंस्टिट्यूट से एक्टिंग का कोर्स किया। फिल्मों में एक्टिंग करने से पहले विक्की अनुराग कश्यप के प्रोडक्शन में बतौर असिस्टेंट काम करते थे और उन्होंने गैंग ऑफ़ वासेपुर में अनुराग को असिस्ट भी किया था। 

4- विक्की ने पढ़ाई पूरी होने के बाद नौकरी के लिए कई इंटरव्यू दिए। उन्होंने एक इंटरव्यू में बताया था- मैं बचपन से ही थियेटर करता था। ऐसे में इंजीनियरिंग की नौकरी करना मेरे लिए काफी मुश्क‍िल काम था। विक्की के मुताबिक, मैं नौकरी के इंटरव्यू देने भी इसलिए जाता था क्योंकि मैं फिल्मों में लोगों को इंटरव्यू में जाते देखता था। मैं भी उनकी तरह नौकरी के इंटरव्यू में होने वाले एक्सपीरियंस को फील करना चाहता था।

5-  आम तौर पर, लोगों के पास अपना जन्मदिन मनाने और अपने विशेष दिनों के लिए काम से छुट्टी लेने की योजना होती है, लेकिन विक्की को हमेशा एक फिल्म के सेट पर रहने की इच्छा होती है।

6-   विक्की ने एक इंटरव्यू में बताया था कि  ‘जब मैं कॉलेज में था, तब मैंने यह डिसाइज किया था कि मैं इंजीनियर नहीं, एक्टर बनूंगा, तो मेरे मन में खुद को लेकर कुछ शंकाएं आई थीं। मुझे लगा कि मैं हीरो जैसा नहीं दिखता। उस वक्त एक्टर नहीं, सिर्फ हीरो हुआ करते थे। ऐसा माना जाता था कि सिर्फ चॉकलेटी चेहरे वाले लड़कों को ही हीरो बनने की कोशिश करनी चाहिए। और मैं एक साधारण-सा दिखने वाला दुबला-पतला लड़का था।’  

Advertisement
Back to Top