काजोल के पिता नहीं बनाना चाहते थे अजय देवगन को दामाद, अब हैं 275 करोड़ के मालिक

Unknown Facts About Ajay Devgn - Sakshi Samachar

275 करोड़ की प्रॉपर्टी के मालिक हैं अजय देवगन

अजय ने अंबानी से पहले खरीदी थी ये लग्जरी कार

मुंबई : अजय देवगन 2 अप्रैल को अपना 51वां बर्थडे सेलिब्रेट कर रहे हैं। अजय का जन्म नई दिल्ली में हुआ था। उनका असली नाम विशाल वीरू देवगन है। अजय फिल्म इंडस्ट्री में करीब 3 दशक से एक्टिव हैं। अजय एक ऐसे कलाकार हैं, जिन्होंने बिना किसी मदद के अपने दम पर बॉलीवुड में एक अलग पहचान बनाई है। आज उनके इस बर्थ-डे के मौके पर कई ऐसी खास बातें बताने जा रहे हैं जो शायद आप न जानते होंगे।

275 करोड़ की प्रॉपर्टी के मालिक हैं अजय
अजय देवगन की कुल संपत्ति 40 मिलियन अमरीकी डालर आंकी गई है, जो भारतीय रुपयों में लगभग 275.5 करोड़ रुपये के बराबर है। उनकी कमाई का अधिकांश हिस्सा फिल्मों और ब्रांड एंडोर्समेंट से आता है। अजय देवगन अपनी एक्टिंग फीस के अलावा अपनी फिल्मों से भी प्रॉफिट शेयर लेते हैं। वह ब्रांड एंडोर्समेंट के लिए बड़ी रकम लेते हैं। 

अजय के पास है बेशकीमती कारों का कलेक्शन 
अजय देवगन  लगभग 9 कारों का कलेक्शन है। इनमें फरारी, मर्सडीज, रेंज रोवर से लेकर बीएमडब्‍ल्‍यू जैसी महंगी कारें शामिल हैं। इसके अलावा उनके पास करीब 2.8 करोड़ रुपए की   मासेराटी क्वाट्रोपोर्टे कार भी शामिल है। ये कार खरीदने वाले अजय देवगन पहले भारतीय हैं। उन्होंने 2006 में इसे खरीदा था। उस वक्त ये कार इंडिया के सबसे अमीर व्यक्ति अंबानी के पास भी नहीं थी।

बर्थडे वाले दिन केक नहीं काटते
अजय ने एक इंटरव्यू में बताया था कि वे बर्थडे तो सेलिब्रेट करते हैं, पर उन्हें केक काटना बिल्कुल पसंद नहीं है। अजय अपने बर्थडे वाले  दिन या तो शूटिंग पर गुजारतें है या फिर पूरे परिवार के साथ घर पर, क्योंकि उनकी फैमिली बड़ी है। सभी साथ में इस दिन को गुजारते हैं। 

स्टंट डायरेक्टर वीरू देवगन के बेटे हैं अजय देवगन
दो अप्रैल को नई दिल्ली में जन्मे अजय एक पंजाबी फैमिली से आते है। अजय बॉलीवुड के सबसे सफल स्टंट डायरेक्टर वीरू देवगन के बेटे हैं, जबकि उनकी मां का नाम वीना देवगन है। वीना एक फिल्म भी प्रोड्यूस कर चुकी हैं। अजय के एक भाई जिनका नाम अनिल देवगन है वे भी एक फिल्म डायरेक्टर हैं। अजय ने मुंबई के मिठीबाई कॉलेज से बीए की डिग्री हासिल की है। अजय ने बॉलीवुड एक्ट्रेस काजोल से शादी की है। दोनों के दो बच्चे है जिनका नाम न्यासा और  है।

अजय को दामाद नहीं बनाना चाहती थी काजोल की फैमिली
अजय की पत्नी काजोल ने एक रेडियो शो के दौरान खुलासा किया था कि कोई नहीं चाहता था कि मैं और अजय देवगन शादी करें। इसके पीछे की वजह यह थी कि अजय और मैं बिल्कुल अलग तरह के इंसान थे।इसलिए लोगों को शक होता था कि आखिर इन दोनों का जोड़ी आगे सर्वाइव कर भी पाएगी या नहीं। 

काजोल ने बताया था कि  उनकी फैमिली भी हम दोनों के रिश्तों को लेकर काफी कन्फ्यूज्ड थी। उन्होंने बताया था कि  जब उन्होनें अपने पापा से अजय के साथ शादी करने की बात कही थी तो काजोल के पिता ने उनसे एक हफ्ते तक बात नहीं की। इसके बाद उनके ,पिता ने काजोल को काफी समझाने की कोशिश की, लेकिन काजोल अपनी बात पर अडिग रहीं।

Advertisement
Back to Top