Hyderabad Floods : साउथ के सुपरस्टार केसीआर सरकार की दिल खोलकर कर रहे करोड़ों की मदद

Tollywood Actors contributing Donation for Hyderabad Floods  - Sakshi Samachar

हैदराबाद : तेलंगाना में भारी बारिश और बाढ़ के कारण नुकसान हुए लोगों की मदद के लिए उद्योगपति, फिल्म और व्यापार जगत के लोग आगे आ रहे हैं। बाढ़ पीड़ितों की मदद के लिए टॉलीवुड के मेगास्टार चिरंजीवी, सुपरस्टार महेश बाबू और प्रभास ने एक-एक करोड़ रुपए की आर्थिक मदद की घोषणा की है, जबकि अक्कीनेनी नागार्जुन ने 50 लाख, जूनियर एनटीआर 50 लाख, विजय देवरकोंडा 10 लाख, निर्देशक हरीश शंकर ने 5 लाख, अनिल राविपुड़ी 5 लाख रुपए की सहायता की घोषणा की। उन्होंने लोगों से मुश्किल की घड़ी में हर किसी को अपनी हैसियत के मुताबिक मदद करने का आह्वान किया। 

उससे पहले दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल  15 करोड़ रुपए की आर्थिक सहायता की घोषणा करके तेलंगाना सरकार के साथ खड़े हुए। इसपर मुश्किल की घड़ी में राज्य के लोगों व सरकार के साथ खड़े दाताओं के प्रति मंत्री केटीआर ने आभार व्यक्त किया है।

इस बीच, तेलंगाना के मुख्यमंत्री के.चंद्रशेखर राव ने राज्य में भारी बारिश और बाढ़ के कारण नष्ट हुए लोगों की मदद के लिए उद्योगपतियों, व्याापरियों व वाणिज्यिक प्रमुखों को आगे आने का आह्वान किया था। उन्होंने मुश्किल में फंसे लोगों की मदद में दरियादिल दिखाना चाहिए। बारिश और बाढ़ के कारण भारी नुकसान झेल चुके तेलंगाना को तमिलनाडु की तरफ से सीएम के.पलानी स्वामी ने 10 करोड़ रुपए की सहायता की घोषणा करने के साथ ही राज्य सरकार को एक चेक भेज दिया। 

इसे भी पढ़ें : 

हैदराबाद बाढ़ : केजरीवाल ने बढ़ाया मदद का हाथ, तेलंगाना सरकार को देंगे 15 करोड़ रूपये

स्मगलिंग केस में सामने आया इस एक्टर का नाम, मुंबई एयरपोर्ट से हुआ अरेस्ट
उन्होंने पीड़ित परिवारों के लिए ब्लैंकेट और चादर भेजने का भी ऐलान किया है। बाढ़ की वजह से अपनों को खो चुके परिवारों के प्रति सहानुभूति व्यक्त की। 
उसी तरहस मेघा इंजीनियरिंग एंड इंफ्रा कंपनी ने मुख्यमंत्री राहत कोष को 10 करोड़ के दान का ऐलान किया है। 

गौरतलब है कि हैदराबाद में बारिश और बाढ़ के कारण हुए नुकसान को देखते हुए कई लोग मदद के लिए सामने आ रहे हैं। इस बीच, राज्य सरकार ने बाढ़ में नष्ट हुए मकानों के परिवारों को एक-एक लाख और आंशिक रूप से क्षतिग्रस्त हुए मकानों के लिए 50-50 लाख रुपए और बाढ़ की चपेट में आए हर मकान को 10-10 हजार रुपए कीआर्थिक सहायता देने का ऐलान किया गया है। 

पिछले दिनों हुई भारी बारिश के कारण नगर की कई कलोनियों व निचले इलाकों में बाढ़ क पानी भर जाने से 20 हजार से ज्याद मकान डूब गए थे और 50 से ज्यादा लोगों की मौत हुई थी।

Related Tweets
Advertisement
Back to Top