जब आमिर खान की वजह से घंटों बाथरुम में बैठकर रोई थी दिव्या भारती, इस एक्टर ने दिया साथ

Special Story On Divya Bharti Death Anniversary - Sakshi Samachar

अपने समय की मशहूर अभिनेत्री दिव्या भारती को बॉलीवुड में एक ऐसी अभिनेत्री के रुप में याद किया जाता है जिन्होंने अपनी रूमानी अदाओं से दर्शकों के बीच खास पहचान बनाई थी। 16 साल की उम्र में अपने फिल्मी करियर की शुरुआत करने वाली दिव्या भारती ने 22 साल की उम्र में दुनिया को अलविदा कह दिया था। उनकी मौत से बॉलीवुड को गहरा सदमा लगा था, लेकिन आज भी उनकी मौत का कारण सिर्फ एक रहस्य बनकर रह गया है। आज दिव्या भारती की पुण्यतिथि है। उनका जन्म 25 फरवरी 1974 को हुआ था और 5 अप्रैल, 1993 को अपने फ्लैट की खिड़की से फिसलकर गिरने से दिव्या की रहस्यमयी मौत हो गई थी।

जानकारी के अनुसार दिव्या की मौत मुम्बई के वर्सोवा इलाके में एक पांच मंजिला बिल्डिंग से गिरने की वजह से हुई थी। इस दौरान कुछ लोगों ने इसे आत्महत्या भी बताया था जबकि कुछ लोगों को इस मौत के पीछ एक षड्यंत्र नजर आ रहा था। मुंबई पुलिस ने भी इस केस की फाइल को 1998 में बन्द कर दिया।

दिव्या भारती ने एक साल में दी थी तीन हिट फिल्में

दिव्या भारती ने 16 साल की उम्र में यानी 1990 में तेलुगु फिल्म बोब्बिली राजा से एक्‍ट‍िंग शुरू की थी। उन्होंने 1992 और 1993 के बीच 14 से अधिक हिंदी फिल्मों में अभिनय किया, जो हिंदी सिनेमा में एक रिकॉर्ड है। 1992 के जनवरी में दिव्या की पहली हिंदी फिल्म विश्वात्मा रिलीज हुई। इसके अगले महीने ही गोविंदा के साथ उनकी शोला और शबनम रिलीज आई। जुलाई में उन्होंने शाहरुख और ऋषि कपूर के साथ दीवाना फिल्म में काम किया. इस तरह दिव्या भारती की एक ही साल में तीन हिट फिल्में दी थी।  फिल्म दीवाना के लिये दिव्या भारती को फिल्म फेयर की ओर से डेब्यू अभिनेत्री का पुरस्कार दिया गया।

साजिद नाडियाडवाला के साथ शादी

दिव्या भारती ने साल 1992 में दिव्या भारती ने फिल्मकार साजिद नाडियाडवाला के साथ शादी कर ली थी। कहा जाता है कि शादी के बाद दिव्या भारती ने इस्लाम धर्म अपना लिया था और अपना नाम सना नाडियाडवाला रख लिया। साजिद नाडियाडवाला ने इसको लेकर एक इंटरव्यू में कहा था कि हमने आप लोगों से शादी की बात छुपाए रखी थी।

दिव्या को बुरी लगी आमिर खान की बात

आमिर का ये रवैया दिव्या भारती को बहुत बुरी लगी थी, उन्होने अपने एक इंटरव्यू में कहा था कि आमिर ने ये कहकर मेरे साथ परफॉर्म करने से मना कर दिया कि वो थके हुए हैं, इसके बाद सलमान खान आये, उन्होने आमिर की जगह मेरे साथ परफॉर्म किया, मैं आमिर के इस बर्ताव से काफी आहत थी, मैं बाथरुम में बैठकर घंटो रोई थी, लेकिन मुझे कमजोर नहीं पड़ना था। मैं सलमान खान की शुक्रगुजार हूं जो मेरे साथ परफॉर्म करने के लिए तैयर हो गए। 

इसे भी पढ़ें :

साजिद से शादी के बाद दिव्या भारती ने कबूल किया था इस्लाम, रख लिया था ये नाम​

दरअसल, लंदन में आमिर खान और दिव्या भारती को परफॉर्म करना था लेकिन दिव्या एक स्टेप भूल गई। जिससे आमिर ने उनको हटवा कर जूही चावला के साथ डांस किया। यह दिव्या भारती को नागवार गुजरा। वहां कई बड़ै सितारे मौजूद थे जिनमे सलमान खान भी थे। इन सभी को परफॉर्म करना था।

Advertisement
Back to Top