मौत को लेकर ऋषि कपूर ने कई साल पहले ही व्यक्त की ​थी यह आशंका, आज सच हो गई

Rishi kapoor predicted many years ago about his death, that is true today  - Sakshi Samachar

हैदराबाद : मुझे याद है कि कुछ तीन-चार साल पहले जब किसी बॉलीवुड दिग्गज का देहांत हो जाता था, तब उसकी अंतिम यात्रा पर फिल्मी दुनिया के बहुत ही कम कलाकार शामिल हो रहे थे। ऐसे में ऋषि कपूर ने अपनी सख्त नाराजगी जाहिर करते हुए एक बार ट्वीट किया ​था— "मुझे तो लगता है जैसे मेरी मौत के बाद भी फिल्मी दुनिया से कोई भी मेरी अंतिम यात्रा में शामिल नहीं होगा। जिस तरह से आज कलाकारों के अंदर अपने सीनियर्स और दिग्गज कलाकारों के प्रति दिल में प्यार ही नहीं रह गया है। उससे तो मुझे यही महसूस हो रहा है कि मेरी अंतिम यात्रा में कोई भी शामिल नहीं होगा।"

दुखद लेकिन सच है यह। लॉकडाउन ने ऋषि कपूर की कई साल पहले कही गई बात को आज सच साबित कर दिया है। या कहें कि उनका यह अंदेशा हमेशा-हमेशा के लिए तकदीर की इबारत पर स्वर्णाक्षरों में अंकित कर दी गई है। कल यानि बुधवार को इरफान खान जैसे बेहतरीन और उम्दा कलाकार की मौत पर भी लोग शामिल नहीं हो पाए और आज कपूर खानदान के लाडले चिंटू यानि ऋषि कपूर की मौत के बाद भी शायद परिवार के करीबी सदस्यों के अलावा उनकी अंतिम यात्रा में कोई भी शामिल नहीं होगा।

कहा जा सकता है जैसे कई साल पहले ही चिंटू जी को यह आभास हो गया था कि उनकी मौत पर शामिल होने वाला शायद कोई भी न होगा। यह और बात है कि कोरोना वायरस और लॉकडाउन की वजह से ऐसा करना हम सभी की मजबूरी हो लेकिन यह भी सच है कि मौत से कई साल पहले ही ऋषि कपूर ने अपनी मौत को लेकर यह भविष्यवाणी कर दी थी शायद।

बता दें कि आज सवेरे ही 67 वर्षीय ऋषि कपूर का मुंबई के एचएन रिलाइंस फाउंडेशन अस्पताल में निधन हो गया। वह कैंसर से पीडित थे और बुधवार रात ही उन्हें अस्पताल में एडमिट किया गया था। पिछले साल ही न्यूयॉर्क से वह कैंसर का इलाज कराकर मुंबई लौटे थे और बेहद खुश थे। उन्होंने ​तब भी ट्वीट करके कहा था, "मैं वापस लौट आया हूं और बहुत जल्द आपके साथ होऊंगा।"

गिरगांव स्थित सर एच.एन.रिलायंस फाउंडेशन अस्पताल में सवेरे 8 बजकर 45 मिनट पर ऋषि कपूर ने अंतिम सांस ली। इस मौके पर खुद कपूर परिवार ने ट्वीट करके सभी से सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करने का अनुरोध किया है। ट्वीट में उन्होंने लिखा है कि अपने आखिरी पल में भी ऋषि कपूर हमेशा की तरह ही मुस्कुरा रहे थे। उन्होंने शांति से एक मुस्कुराहट के साथ ही इस दुनिया को अलविदा कह दिया।

यह भी पढें : बॉलीवुड अभिनेता ऋषि कपूर नहीं रहे​

Advertisement
Back to Top