अलविदा : इरफान खान और ऋषि कपूर के बीच दिखा ये अजब संयोग

Rishi Kapoor Dies After irfan khan Passed Away  - Sakshi Samachar

इरफान खान के बाद आज ऋषि कपूर ने दुनिया को कहा अलविदा

मुंबई के सर एचएन रिलायंस फाउंडेशन अस्पताल में थे भर्ती

मुंबई :  कोरोना संकट के बीच बॉलीवुड जगत ने महज दो दिन के भीतर अपने दो बड़े सितारों को खो दिया है। एक्टर इरफान खान के बाद आज दिग्गज अभिनेता ऋषि कपूर ने भी इस दुनिया को अलविदा कह दिया है। इरफान के निधन के एक दिन बाद ही मुंबई के अस्पताल में अभिनेता ऋषि कपूर ने अंतिम सांस ली। 67 वर्षीय ऋषि कपूर को खराब तबीयत के चलते बुधवार रात एचएन रिलाइंस फाउंडेशन अस्पताल में भर्ती कराया गया था। इससे एक दिन पहले ही इरफान खान का निधन हुआ था। 

इरफान खान और ऋषि कपूर का निधन महज 24 घंटे के अंतराल में हुआ है। यह महज एक तरह से संयोग ही है कि बीमारी से लेकर मौत और कैंसर के इलाज तक में उन दोनों के बीच काफी समानताएं देखी गईं। दरअसल, दोनों का एक दिन के अंतराल पर निधन कई मायनों में एक अजीब संयोग ही है। दोनों दिग्गज अभिनेताओं की मौत कैंसर की वजह से हुई है। 

यह ध्यान देने वाली बात है कि ऋषि  कपूर और इरफान खान दोनों को कैंसर हुआ था और साल 2018 में विदेश जाकर इसका इलाज करवाया था। ऋषि कपूर जहां अमेरिका के न्यूयॉर्क से कैंसर का इलाज करवा कर साल 2019 के सितंबर में इंडिया लौटे थे, वहीं लंदन से इलाज करवा कर इरफान खान फरवरी 2019 में भारत आए थे। इसके बाद ही उन्होंने फिल्म अंग्रेजी मीडियम की शूटिंग की थी।  ऋषि कपूर कैंसर के इलाज के दौरान न्यूयॉर्क में करीब 11 महीने तक रहे थे। इस दौरान उनकी पत्नी नीतू कपूर भी साथ थीं।

बुधवार को इरफान का निधन

थिएटर जगत से बॉलीवुड और हॉलीवुड में अपनी प्रतिभा का सिक्का जमाने वाले अभिनेता इरफान खान का बुधवार को निधन हो गया था। मुंबई के कोकिलाबेन अस्पताल में उन्होंने बुधवार को अंतिम सांस ली। इरफान लंबे समय से कॉलन इन्‍फेक्‍शन के कारण परेशान थे। इससे पहले उनकी मां का निधन हो गया था। 

Advertisement
Back to Top