रामायण' में 'सुग्रीव' का रोल अदा करने वाले एक्टर का निधन, दर्शकों में शोक की लहर

 Ramayan Sugriv Shyam Sunder Kalani Passes Away - Sakshi Samachar

रामायण में सुग्रीव का रोल अदा करने वाले एक्टर का निधन

कैंसर की बीमारी से जूझ रहे थे रामायण के सुग्रीव

नई दिल्ली : हाल ही में कोरोनोवायरस की वजह से पूरे देश में लॉकडाउन लगने पर रामानंद सागर के रामायण ने दूरदर्शन पर वापसी की। जहां यह शो दर्शकों की पहली पसंद बना हुआ है। वहीं दूसरी ओर शो से जुड़ी एक दुखद खबर सामने आई है। अभिनेता श्याम सुंदर कलानी, जिन्होंने 'रामायण' में 'बाली' और 'सुग्रीव' की भूमिकाए थे उनका निधन हो गया है। मिली जानकारी के अनुसार  वह कैंसर से पीड़ित थे और 6 अप्रैल को कालका में उन्होंने अंतिम सांस ली।

श्याम सुंदर के निधन की खबर सुनते ही 'रामायण' में राम का किरदार निभाने वाले अरुण गोविल ने उनके निधन की जानकारी दी। श्याम सुंदर के निधन की जानकारी देते हुए गोविल ने उन्हें अपनी श्रद्धांजली देते हुए उन्होंने ट्वीट किया,-  श्याम सुंदर के निधन की खबर सुनकर दुखी हूं। उन्होंने रामायण में हम लोगों के साथ सुग्रीव का किरदार निभाया था। बहुत अच्छी शख़्सियत और सज्जन व्यक्ति। ईश्वर उनकी आत्मा को शांति दे।''

वहीं इस शो में लक्ष्मण ’का किरदार निभाने वाले अभिनेता सुनील लहरी ने श्याम सुंदर कलानी के लिए एक हार्दिक नोट ट्विटर पर पोस्ट किया। उन्होंने लिखा, "हमारे सहयोगी श्री श्याम कालानी के आकस्मिक निधन पर बहुत दुख और खेद है। उन्होंने 'रामायण'  राम में हमारे साथ सुग्रीव और बाली की भूमिका निभाई। ईश्वर उनकी आत्मा को शांति और उनके परिवार को अपूरणीय क्षति का सामना करने के लिए शक्ति प्रदान करता है ....RIP

महाभारत में निभा चुके हैं भीम का रोल
बता दें कि करियर के मोर्चे पर, श्याम सुंदर कलानी ने 'महाभारत' में 'भीम' की भूमिका निभाई। उन्होंने 'हीर रांझा', 'त्रिमूर्ति' और 'चीला बाबू' जैसी फिल्मों में भी काम किया।

रामानंद सागर से खुद रोल मांगने आए थे श्यामसुंदर
द कपिल शर्मा शो में श्याम सुंदर कलानी को लेकर यह बात सामने आई थी कि वह खुद रामानंद सागर के पास सुग्रीव का रोल मांगने गए थे। कुछ दिन पहले रामायण की टीम वहां पहुंची थी जहां पर कई बातों का खुलासा किया गया था। बता दें कि रामायण में राम का किरदार अरुण गोविल, लक्ष्मण का किरदार सुनील लहरी, सीता का दीपिका चिखालिया, हनुमान का दारा सिंह और रावण का किरदार अरविंद त्रिवेदी ने निभाया था।"

Advertisement
Back to Top