लॉकडाउन के बीच रामायण ने रचा फिर इतिहास, बनाया नया रिकॉर्ड

 Ramayan Breaks TRP Record - Sakshi Samachar

रामायण ने टीआरपी में बनाया नया रिकॉर्ड

लॉकडाउन के दौरान लोगों को खूब पसंद आ रही रामायण

रामायण के अलावा कई और पुराने शो को पसंद कर रहे लोग

मुंबई : केंद्र सरकार ने 21 दिनों के लॉकडाउन के बीच जनता की मांग पर रामानंद सागर की रामायण के प्रसारण को दोबारा अनुमति दी थी। जनता ने घर में बैठकर रामायण को एक बार फिर खूब पसंद किया और सालों पहले जैसा प्यार दिया। इस वजह से टीआरपी में धारावाहिक रामायण सबसे आगे निकल गया है।

साल 1987 में प्रसारित होने वाले धारावाहिक रामायण को जितना प्यार उस वक्त मिल रहा था, इतने सालों के बाद आज भी जनता उतनी ही आत्मीयता से यह शो देख रही है। रि-टेलीकास्ट हो रहे रामायण ने टीआरपी की दौड़ में एक नया रिकॉर्ड बनाया है। 

पीआईबी ने शेयर करते हुए बताया कि बार्क रेटिंग में इस बार रामायण ने बाजी मारी है। पीआईबी ने ट्वीट किया, दूरदर्शन पर रामायण के दोबारा प्रसारण ने जनरल एंटरटेनमेंट चैनल शो की कैटेगरी में 2015 के बाद सबसे ऊंची रेटिंग पाई है। 

इस बात से साफ हो गया है कि लॉकडाउन के दौरान घर बैठे लोगों ने रामायण को काफी पसंद किया है। सिर्फ रामायण ही नहीं दूरदर्शन पर कई और ऐसे शो हैं, जिन्हे री टेलीकास्ट किया जा रहा है। जिनमें महाभारत, चाणक्य, शक्तिमान, सर्कस शामिल है।

हम सब जानते ही हैं कि लॉकडाउन के इस मुश्किल दौर में टीवी पर रामानंद सागर के रामायण की 33 साल बाद  वापसी हुई है। इस धारावाहिक ने जहां कई लोगों को अपना बचपन याद दिला दिया। वहीं आज के बच्चों को भी इसे देखने का मौका मिल रहा है।

यह भी पढ़ें :

लॉकडाउन में टीवी पर शुरू हुआ रामायण, पोते के साथ राम देख रहे अपना शो

कोरोना के खिलाफ जंग में बेहद अहम साबित होगा 9 मिनट, जानिए क्यों पीएम ने की यह अपील

देखा जाए तो इस शो की दोबारा वापसी पर दर्शक उत्साहित हैं और वो लगातार सोशल मीडिया पर 'रामायण' देखते हुए तस्वीरें साझा कर रहे हैं। इस बीच 'रामायण' में राम का किरदार निभाने वाले अरुण गोविल की एक तस्वीर वायरल हो रही है। इस तस्वीर में अरुण अपने पूरे परिवार के साथ 'रामायण' देखते हुए नजर आ रहे हैं।

Advertisement
Back to Top