गोल्फ की नेशनल प्लेयर से ड्रग्स कंट्रोवर्सी, जानिए रकुल प्रीत की कैसी रही है जिंदगी

Rakul Preet Singh Birthday : Know About Her Filmy Career - Sakshi Samachar

एक्ट्रेस रकुल प्रीत सिंह का बर्थडे

रकुल प्रीत सिंह का नाम ड्रग्स कंट्रोवर्सी में आया सामने

कन्नड़, तमिल, तेलुगु और हिंदी फिल्मों में किया है काम

मुंबई : एक्ट्रेस रकुल प्रीत सिंह बीते कुछ समय से काफी सुर्खियों में थीं। इस बार वह अपनी एक्टिंग नहीं बल्कि ड्रग्स केस में नाम सामने आने की वजह से मीडिया में छाई रही थीं। इन सबसे अलग रकुल प्रीत सिंह ने बॉलीवुड में काफी कम समय में एक बड़ी पहचान बनाई है। रकुल प्रीत के बर्थडे पर जानते हैं उनसे जुड़ी खास बातें।

रकुल प्रीत सिंह का जन्म 10 अक्टूबर 1990 को दिल्ली में हुआ था। वह एक पंजाबी परिवार से हैं। रकुल बचपन से ही एक्ट्रेस बनना चाहती थीं। फिल्म में एक्टिंग के अलावा रकुल को खेलकूद में भी काफी दिलचस्पी थी। बहुत कम लोग जानते हैं कि रकुल गोल्फ की नेशनल प्लेयर रह चुकी हैं।

रकुल का शुरुआती जीवन

रकुल ने दिल्ली के धौला कुआं में स्थित आर्मी पब्लिक स्कूल से प्रारंभिक पढ़ाई की और फिर जीसस एंड मैरी कॉलेज, दिल्ली विश्‍वविद्यालय में आगे की पढ़ाई की। इन्होंने पढ़ाई पूरी करने से पहले ही 18 वर्ष की आयु में मॉडल के रूप में अपना सफर शुरू कर दिया था। इसके कई वर्षों के बाद जब 2011 में इन्होंने अपनी पढ़ाई पूरी कर ली तो इन्हें उसके बाद तेलुगू फिल्म में काम करने का मौका मिल गया।

फिल्मी करियर की शुरुआत

रकुल ने अभिनय की शुरुआत 2009 में कन्नड़ फिल्म "गिल्ली" से की थी, सेल्वाराघवन की फिल्म 7जी रैनबो कॉलोनी की कहानी पर आधारित है। इन्होंने 2011 में अपनी पढ़ाई पूरी कर ली और इन्हें इसके बाद तेलुगू फिल्म केरतम में सिद्धार्थ राजकुमार के साथ काम करने का मौका मिला, लेकिन फिल्म में बहुत कम जगह मिली थी। यह फिल्म तमिल में किसी अन्य निर्देशक और समान कलाकारों के साथ बनाया गया था, लेकिन अभी तक यह फिल्म प्रदर्शित नहीं हुई है। इस फिल्म को तमिल में भी बनाया गया, जिसमें निर्देशक के अलावा सभी लोग वही थे, लेकिन फिल्म अभी तक प्रदर्शित नहीं हो पाई है। 

रकुल को 2012 के तमिल फिल्म में ठदाईयारा थाक्का में सहायक किरदार निभाने का मौका मिला। 2013 में इन्हें तमिल फिल्म पुथगम और तेलुगू फिल्म वेंकटद्री एक्सप्रेस में लिया गया और दोनों ही फिल्में कमाई करने में सफल रहीं। इसी के साथ इन्हें सर्वश्रेष्ठ अभिनेत्री का 61वां फिल्मफेयर पुरस्कार भी मिला।

फिल्म यारियां से बॉलीवुड में एंट्री

दिव्या खोसला कुमार की फिल्म 'यारियां' से रकुल ने बॉलीवुड में डेब्यू किया। उनकी यह फिल्म बॉक्स ऑफिस पर सुपरहिट साबित हुई। इस फिल्म में रकुल प्रीत सिंह के साथ हिमांश कोहली नजर आए थे। रकुल प्रीत ने अपने 10 साल के करियर में करीब 28 फिल्मों में काम किया है। जिनमें से करीब छह बॉलीवुड फिल्में हैं। आखिरी बार रकुल प्रीत 2019 में रिलीज हुई फिल्म 'मरजावां' में नजर आई थीं। 

Advertisement
Back to Top