संगीतकार वाजिद खान का निधन, कोरोना पॉजिटिव आई थी रिपोर्ट, किडनी की भी थी बीमारी

Music composer Wajid Khan Passed Away in Mumbai - Sakshi Samachar

वाजिद खान का मुंबई के अस्पताल में निधन

किडनी की बीमारी से लंबे समय से जूझ रहे थे वाजिद

कुछ दिन पहले कोरोना रिपोर्ट भी आई थी पॉजिटिव

मुंबई : बॉलीवुड के मशहूर संगीतकार और गायक वाजिद खान का रविवार की देर रात निधन हो गया। वाजिद किडनी की बीमारियों से पीड़ित थे। उनकी तबीयत बिगड़ने के बाद उन्हें मुंबई के एक अस्पताल में भर्ती कराया गया था, जहां उनका निधन हुआ। वाजिद खान के निधन से बॉलीवुड में शोक की लहर दौड़ गई। पिछले कुछ दिन फिल्म जगत के लिए बेहद बुरा साबित हुआ है।

अभिनेता इरफान खान, ऋषि कपूर के बाद संगीतकार वाजिद खान के निधन से फिल्म जगत में शोक है। सभी उन्हें अपने-अपने तरीके से याद कर रहे हैं। संगीतकार सलीम मर्चेंट ने ट्वीट किया, 'साजिद-वाजिद की जोड़ी के मेरे भाई वाजिद के निधन की खबर से परेशान हूं. अल्लाह उनके परिवार को ताकत दे. वाजिद भाई आप बहुत जल्दी चले गए।

संगीतकार सलीम मर्चेंट ने वाजिद के निधन की खबर की पुष्टि करते हुए बताया कि वह कई दिनों से चेम्बुर स्थित सुराणा अस्पताल में भर्ती थे। सलीम ने कहा, ‘‘उन्हें स्वास्थ्य संबंधी समस्याएं थी। कुछ समय पहले उनका किडनी प्रतिरोपण हुआ था लेकिन हाल ही में उनकी किडनी में संक्रमण हो गया। वह पिछले चार दिन से वेंटिलेटर पर थे, जिसके बाद उनकी हालत बिगड़ने लगी। किडनी संक्रमण शुरुआत थी, जिसके बाद स्थिति बिगड़ती चली गई।'' 

वाजिद खान ने सलमान खान की 1998 में आई फिल्म ‘प्यार किया तो डरना क्या' से अपने बॉलीवुड करियर का आगाज किया था। इसके बाद उन्होंने सलमान की ‘गर्व', ‘तेरे नाम', ‘तुमको ना भूल पाएंगे', ‘पार्टनर' और ‘दबंग' जैसे कई हिट फिल्मों में संगीत दिया। 

इसके अलावा उन्होंने कई हिट गानों जैसे ‘मेरा ही जलवा‘, ‘फेविकॉल से', ‘चिंता ता चिता चिता' का भी संगीत दिया। कोरोना वायरस से निपटने के लगे लॉकडाउन के दौरान सलमान द्वारा यूट्यूब पर रिलीज ‘प्यार करोना' और ‘भाई-भाई' गीत का संगीत भी इस मशहूर जोड़ी ने ही दिया था। इसके अलावा उन्होंने ‘सा रे गा मा पा' में जज की भी भूमिका निभाई। बॉलीवुड से प्रियंका चोपड़ा, परिणीति चोपड़ा, वरुण धवन, संगीतकार शंकर महादेवन, गायक जावेद अली ने उनके निधन पर शोक जताया है।

कोरोना संक्रमित थे वाजिद

एक रिपोर्ट के अनुसार, वाजिद खान किडनी की बीमारियों से पीड़ित थे। तबीयत खराब होने के बाद उन्हें मुंबई के एक अस्पताल में भर्ती कराया गया था। चेंबूर के एक अस्पताल में उन्होंने अंतिम सांसे ली। उनकी उम्र महज 42 साल थी। कुछ महीने पहले ही उनकी किडनी ट्रांसप्लांट की गई थी। मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, कुछ दिन पहले ही जांच में कोरोना संक्रमित भी पाया गया था।

यह भी पढ़ें :

अलविदा : इरफान खान और ऋषि कपूर के बीच दिखा ये अजब संयोग

इरफान खान का आखिरी ऑडियो मैसेज, फैंस से कही थी ये बात

इरफान खान और ऋषि कपूर का हुआ था निधन

पिछला एक महीना बॉलीवुड के लिए बहुत भारी साबित हुआ है। फिल्म जगत के दो चमकते सितारे अभिनेता इरफान खान और उसके बाद ऋषि कपूर का निधन हो गया था। दोनों ही बीमारी से जूझ रहे थे।

Advertisement
Back to Top