बॉलीवुड: ड्रग्स और शराब के जाल में पहले भी फंस चुके हैं कई बड़े सितारे, ऐसी हो गई थी हालत!

Many Big Bollywood Stars have been caught in the drugs and alcohol case before too - Sakshi Samachar

पुराना है बॉलीवुड और ड्रग्स का रिश्ता

पहले भी कई बड़ी हस्तियां फंस चुकी हैं जाल में

तब कैसे उबरी ये बॉलीवुड हस्तियां

बॉलीवुड एक्टर सुशांत सिंह राजपूत की मौत के पीछे की वजह बेशक अब तक पता न लग पाया हो, लेकिन इसने बॉलीवुड की चमक दमक के पीछे छिपे ड्रग्स की पूरी दुनिया पर से पर्दा उठा दिया है। अब एक एक करके बॉलीवुड की कई बड़ी हस्तियां एनसीबी के निशाने पर हैं। देखना यह है कि यह जांच और पूछताछ अब बॉलीवुड के इस ड्रग एंगल को किस दिशा में ले जाता है!

बॉलीवुड पर छाए इस परदे के उठने के बाद से बॉलीवुड इंडस्ट्री सवालों के घेरे में आ गई है। हालांकि ऐसा पहली बार नहीं है, जब बॉलीवुड इंडस्ट्री से ड्रग का कनेक्शन सामने आया हो, पहले भी कई सितारे ड्रग को लेकर विवादों में रहे हैं। कई सेलेब्स शराब और ड्रग्स की वजह से काफी मुश्किल दौर से गुजर चुके हैं, हालांकि इससे छुटकारा पाने में कामयाब भी हुए हैं। लेकिन कई ऐसे भी सितारे हैं, जो इस ड्रग्स की दुनिया से कभी भी नहीं उबर पाए।

संजय दत्त
यह बात तो हर कोई जानता है कि एक वक्त ऐसा था जब संजय दत्त ड्रग एडिक्ट थे। साल 2018 में उन पर बनी बॉयोपिक फिल्म ‘संजू’ भी आई थी, जिसमें दिखाया गया था कि कैसे संजय ड्रग्स के आदी हो चुके थे। मां नरगिस के निधन के बाद संजय की ड्रग्स की लत और ज्यादा बढ़ गई थी। अपने करियर में अच्छी शुरुआत करने वाले संजय को ड्रग्स रखने की वजह से जेल तक जाना पड़ा। हालांकि इस सबसे उभरने में संजय दत्त की उनके पिता सुनील दत्त ने काफी मदद की। अमेरिका से इलाज कराकर संजय दत्त ने जबरदस्त वापसी की।

रणबीर कपूर
रणबीर कपूर ने भी ड्रग्स के आदी रह चुके हैं। इस बात को उन्होनें खुद इंटरव्यू में कबूला था। रणबीर ने बताया था कि उन्होनें स्कूल के दिनों में ही ड्रग्स लेना शुरू कर दिया था और उनको इसकी आदत पड़ गई, लेकिन बाद में रणबीर ने अपनी इस बुरी लत को छोड़ दिया था।

हनी सिंह
मशहूर रैपर ‘यो यो हनी सिंह’ ने अपनी जिंदगी में काफी सफलता हासिल की है। हनी सिंह ड्रग्स और शराब के एडिक्ट हो चुके थे। एक के बाद एक कई सुपरहिट गाने देने वाले हनी सिंह के अचानक सॉन्ग आने बंद हो गए और वो रिहाब सेंटर भी गए। हालांकि हनी सिंह भी ये लत से बाहर निकल चुके हैं और अब अपने करियर पर फोकस कर रहे हैं।

फरदीन खान
फरदीन खान को बॉलीवुड में कुछ खास पहचान नहीं मिल पाई। 2001 में फरदीन खान को कोकेन के साथ पकड़े गए थे, हालांकि बाद में उनको कोर्ट ने बरी कर दिया था। जिसके बाद से ही उन्होंने इस केस का कोई भी नाम नहीं आया।

मनीषा कोईराला
मनीषा कोईराला एक समय में बॉलीवुड की काफी फेमस एक्टर्स थीं। जब वो अपने करियर की ऊंचाईयों पर थीं तब उनको ड्रग्स और शराब की लत लग गई थी। ऐसा बताया जाता है कि अपने पति सम्राट दहल से रिश्ते खराब होने की वजह से वो एडिक्शन का शिकार हो गई थीं। मनीषा कोईराला ने ना तो सिर्फ अपनी इस लत से पीछा छुड़ाया बल्कि कैंसर को भी मात दी है। मनीषा हाल ही में ‘संजू’ फिल्म में काम करती हुई नजर आई थी।

प्रतीक बब्बर
राज बब्बर के बेटे प्रतीक बब्बर 13 साल की उम्र से ही ड्रग्स ले रहे थे। एक इंटरव्यू में उन्होनें इस बात को स्वीकार किया था। प्रतीक के बचपन में ही उनकी मां स्मिता पाटिल का निधन हो गया था और पिता के साथ उनके रिश्ते खराब थे, जिसकी वजह से वो ड्रग्स की गिरफ्त में आ गए। 5 साल तक वो इसका शिकार रहे। हालांकि अब वो रिकवर हो चुके हैं और इसके बाद उन्होनें कई फिल्मों में काम भी किया है।

विजय राज
विजय राज को अबूधाबी एयरपोर्ट पर साल 2005 में ड्रग्स के साथ पकड़ा गया था। वहां पर वो फिल्म की शूटिंग के लिए गए थे। जिसके बाद तुरंत की इंडियन एम्बेसी हरकत में आई और उनका टेस्ट कराया गया, जिसकी रिपोर्ट नेगेटिव आई थी। विजय राज ने साफ तौर पर इनकार कर दिया था और कहा था कि ये ड्रग्स उनके नहीं है, किसी और ने उनके बैग में रखे है। पूछताछ के बाद उनको भारत आने की इजाजत दे दी गई थी।

Advertisement
Back to Top