साउथ में हमेशा चर्चा में रहे हैं इन सेलिब्रिटीज के ब्रेकअप और तलाक के किस्से

Know the South Indian Celebrities who Had a Breakup/Divorce - Sakshi Samachar

फिल्मी जगत से जुड़े सेलिब्रिटीज में अकसर ब्रेकअप्स और तलाक होते रहते हैं। इसलिए जब आप किसी  प्रसिद्ध कपल का ब्रेकअप होता है तो यह बहुत ही चौंकाने वाला होता है।  हालांकि आज भी ऐसे कई सेलिब्रिटी कपल्स हैं जो हर मुश्किल का डटकर सामना कर सकते हैं। लोग अब भी ऐसे ब्रेकअप्स पर काबू पानी की कोशिश करते रहते हैं।

बात जब शादी जैसे लंबे सफर की आती है तो दक्षिण भारत की फिल्म इंडस्ट्री का ट्रैक रिकार्ड अकसर बेहतर रहा है। सुर्या और ज्योतिका से लेकर महेशबाबू और नम्रता तक ये सभी जोड़ियां बहुत मजबूत और सफल  जोड़ी माने जाते हैं। परंतु बदकिस्मती से कुछ कपल्स इस सफर में सफल नहीं हो पा रहे हैं। ब्रेकअप बहुत ही खराब लगता है मुख्य रूप से जब सार्वजनिक रूप से हो। पिछले कुछ समय से हफ्ते या महीने में  एक बारर तो सेलिब्रिटीज के ब्रेकअप्स की खबर हेडलाइन बनी रहती है।

चलिए आज जानते हैं अब तक साउथ के किन कपल्स में हुए ब्रेकअप्स

1. रश्मिका मंदाना और रक्षित शेट्टी

रश्मिका मंदाना और रक्षित की मुलाकात किल्फ किराक पार्टी में पहली बार मिले थे और तभी से एक-दूसरे से प्यार करते थे। उन्होंने 2017 में सगाई भी कर ली, लेकिन सुसंगति के मुद्दे पर दोनों ने अपनी सगाई तोड़ दी।

2. सौंदर्या रजनीकांत और अशिवन राम कुमार (2010-2017)
दक्षिण फिल्मों के सुपरस्टार रजनीकांत की बेटी सौंदर्या रजनीकांत ने साल 2010 में उद्योगपति अश्विन रामकुमार से शादी की। उसके बाद करीब सात साल तक ये जोड़ी बनी रही, लेकिन वर्ष 2017 से कुछ कारणों से दोनों अलग-अलग रह रहे हैं।

3. मंचु मनोज और प्रणति रेड्डी ( 2015-2019)
 अभिनेता मंचु मनोज ने हाल ही में पत्नी प्रणति से अलग होने की घोषणा की थी। 17 अक्टूबर 2019 को मनोज ने ट्विटर पर अधिकारिक रूप से अपने शादी के बंधन को खत्म करते हुए दोनों के अलग होने की बात कही थी।

4. नागार्जुन और लक्ष्मी  दग्गुबाटी (1984-1990)
 
नागार्जुन ने पहले प्रसिद्ध फिल्म  निर्माता डॉ. डी. रामानायडू की बेटी लक्ष्मी दग्गुबाटी से वर्ष 1984 में शादी की थी। बाद में  उनका रिलेशनशिप काफी विवादों में रहा, जिसके बाद दोनों ने वर्ष 1990 में एक-दूसरे से तलाक ले लिया।

 5.नयनतारा और प्रभुदेवा

प्रभुदेवा और नयनतारा के बीच रिलेशनशिप के चलते प्रभु देवा और उनकी पत्नी रमलाता के बीच 2010 में तलाक हुआ। बाद में कपल्स ने अपना रिलेशनशिप भी खत्म कर दिया। इसके कुछ समय बाद कई कारणों की वजह से प्रभु देवा और नयनतारा के बीच का रिलेशनशिप भी खत्म हो गया।

6. अमला पॉल और ए.एल. विजय (2014-2017)
टैलेंटेड एक्ट्रेस अमला पॉल और  निर्देशक विजय के बीच फिल्म के सेट पर ही प्यार हुआ और वर्ष 2014 में उन्होंने प्रेम विवाह किया। हालांकि बाद में कुछ निजी कारणों से वर्ष 2017 में दोनों अलग हो गए। फिल्म इंडस्ट्री में अमला पॉल और विजय के अलग-अलग होने का मुद्दा लंबे समय तक चर्चा का विषय बना रहा।

7. अखिल अक्कीनेनी और श्रिया भुपाल
अखिल अक्कीनेनी और श्रिया भुपाल करीब दो वर्षों तक के लंबे डेटिंग के बाद पिछले वर्ष दिसंबर में सगाई की। हालांकि कुछ खास कारणों से दोनों ने सगाई तोड़ दी। जुलाई 2018 में श्रिया भुपाल ने शादी कर ली।

8. पवन कल्याण और नंदिनी ( 1997-2008)
पवन कल्याण की पहली शादी उनकी फिल्मी करियर शुरू होने के ठीक एक साल बाद मई 1997 में हुई। इस बात को किसी को खास जानकारी नहीं है कि पवन कल्याण और नंदिनी कब मिले और कैसे उनकी शादी हुई। हालांकि बताया जाता है कि पवन कल्याण और नंदिनी की शादी अरेंजड् थी।

9. पवन कल्याण और रेणु देसाई (2009-2012)
रेणु देसाई और पवन कल्याण के बीच वर्ष 2004 में रिलेशनशिप था और वर्ष 2008 में पवन कल्याण की पहली पत्नी नंदिनी से अलग होने के बाद रेणु देसाई ने 2009 में एक्टर पवन कल्याण से शादी की। इसी क्रम में वर्ष 2011 के बीच में दोनों के बीच अचानक मतभेद बढ़ गए और दोनों ने तलाक के लिए आवेदन किया, जो वर्ष 2012 आते-आते उनका तलाक हो गया।

10. त्रिशा कृष्णन और वरुण मणियन
त्रिशा कृष्णन और वरुण मणियन का विवाह कॉलीवुड इंडस्ट्री का मोस्ट हाईपिड और अपेक्षित था जो बाद में असफलता में बदल गया। तृषा कृष्णन ने कई कारणों के चलते वरुण मणियन के साथ अपनी सगाई को तोड़ दिया। 

11. अरविंद स्वामी और गायत्री राममूर्ति (1994-2003)
एक्टर अरविंद स्वामी  ने वर्ष 1994 में गायत्री राममूर्ति से शादी की और उनके दो बच्चे हैं। अरविंद स्वामी का अपर्णा मुखर्जी के साथ तथाकथित रिलेशनशिप की वजह से वर्ष 2003 में दोनों अलग हो गए और उन्होंने तलाक के लिए आवेदन किया। हालांकि अरविंद स्वामी ने बाद में वर्ष 2012 में अपर्णा मुखर्जी से शादी कर ली।

Advertisement
Back to Top