सुशांत सिंह राजपूत से पहले इस एक्‍टर संग जुड़ा था रिया चक्रवर्ती का नाम, जानें उनसे जुड़ीअनसुनी बातें

Know About Rhea Chakraborty Love Story On Her Birthday - Sakshi Samachar

बॉलीवुड में रिया की पहली फिल्म

सुशांत से रिया का अफेयर

अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत की मौत के बाद से ही बॉलीवुड अभिनेत्री रिया चक्रवर्ती का नाम सुर्खियों में है। इससे पहले शायद ही कभी किसी ने रिया के बारे में इतनी गहराई से जानने की कोशिश की होगी। लेकिन जब से सुशांत से उनका नाम जुड़ रहा है हरकोई उनके बारे में जानना चाहता है। आज रिया चक्रवर्ती का जन्मदिन है। इस मौके पर जानते हैं उनसे जुड़ी खास बातें। 

रिया चक्रवर्ती का जन्म 1 जुलाई 1992 को बेंगलूरु में एक बंगाली परिवार में हुआ था। उनके पिता एक भारतीय सेना अधिकारी थे। उन्होंने अपनी पढ़ाई आर्मी पब्लिक स्कूल अंबाला कैंट से की है। 

करियर की शुरूआत 

रिया ने अपने करियर की शुरुआत साल 2009 में छोटे पर्दे के एमटीवी रियलिटी शो 'टीवीएस स्कूटी तीन दीवा' से की थी। वह इस शो की रनरअप रही थीं। इसके बाद उन्‍होंने एमटीवी के कई शोज को होस्ट किया था। मी‍डिया रिपोर्ट्स के अनुसार, रिया ने फिल्‍म 'बैंड बाजा बारात' के लिए ऑडिशन दिया था। लेकिन उन्हें रिजेक्ट कर दिया गया था। इसके बाद फिल्‍म में अनुष्‍का शर्मा ने मुख्‍य भूमिका निभाई थी। वह आयुष्मान खुराना के साथ म्यूजिक एलबम 'ओए हीरिये' में भी नजर आ चुकी हैं। 

बॉलीवुड में रिया की पहली फिल्म

रिया चक्रवर्ती ने बॉलीवुड में फिल्म 'मेरे डैड की मारुती' से अपने अभिनय की शुरुआत की थी। साल 2012 में उन्होंने तेलुगु फिल्म इंडस्‍ट्री में 'तुनेगा-तुनेगा' से डेब्यू किया था। इसके बाद वह हिंदी फिल्म 'सोनाली केबल' में नजर आईं। इस फिल्‍म में रिया एक्‍टर अली फजल के साथ नजर आई थीं। इसके बाद वह हाफ गर्लफ्रेंड और बैं‍क चोर जैसी फिल्‍मों में नजर आ चुकीं है। हालांकि रिया अभी भी बॉलीवुड में अपनी पहचान बनाने के लिए संघर्ष कर रही हैं। रिया, महेश भट्ट की फिल्म 'जलेबी' में सुर्खियों में आई थीं। वह फिल्‍म में वरुण मित्रा के साथ नजर आई थीं। 

रिया का अफेयर 

सुशांत सिंह राजपूत से पहले रिया का नाम अभिनेता आदित्य रॉय कपूर के साथ जुड़ चुका है। कई मौकों पर दोनों को एकसाथ देखा गया था। हालांकि दोनों कलाकारों में से किसी ने भी इस बारे में कुछ नहीं कहा था।  सुशांत और रिया के अफेयर की खबरों को हवा तब मिली, जब लद्दाख ट्रिप के दौरान दोनों की एक ही बच्चे के साथ अलग-अलग फोटोज सामने आई थीं।  कहा जा रहा था कि रिया चक्रवर्ती और सुशांत अपने कथित रिश्ते कोअगले लेवल तक ले जाना चाहते हैं। दोनों की शादी की खबरें भी पहले जोर पकड़ रही थीं। जिनके मुताबिक सुशांत, रिया को लेकर काफी सीरियस थे और जल्द से जल्द शादी करना चाहते थे। हालांकि कभी सुशांत या रिया ने इसपर खुलकर बात नहीं की। 

रिया चक्रवर्ती से पूछताछ

सुशांत सिंह राजपूत की आत्‍महत्‍या के आद पुलिस इस मामले में सुशांत सिंह राजपूत के परिवार, करीबी दोस्त, मैनेजर के अलावा उनकी कथित प्रेमिका रिया चक्रवर्ती से भी पूछताछ की। पुलिस ने उनसे 18 जून को पूछताछ की थी। मुंबई पुलिस ने कथित तौर पर रिया से नौ घंटे तक पूछताछ की। मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, पिछले कुछ महीनों में, जो व्यक्ति सुशांत के सबसे करीब था, वह रिया थी और वे हर समय साथ रहते थे।

Advertisement
Back to Top