Jaya Prada Birthday : किसी रहस्य से कम नहीं है जया प्रदा की जिंदगी

Jaya Prada Birthday Story - Sakshi Samachar

जया प्रदा का जन्म आंध्र प्रदेश में हुआ था

खूबसूरती और अभिनय का अनूठा संगम हैं जयप्रदा

शादीशुदा होने के बावजूद आज भी वे अकेली ही रहती हैं

मुंबई : बॉलीवुड से राजनीति के गलियारों तक जया प्रदा के चर्चे हमेशा रहते हैं। जया प्रदा का नाम फिल्म इंडस्ट्री की उन कुछ अभिनेत्रियों में शामिल है, जिनमें खूबसूरती और अभिनय का अनूठा संगम नजर आता है। जया प्रदा भले ही लंबे समय से पर्दे से दूर हैं, लेकिन उनके फैंस आज भी उन्हें काफी प्यार करते हैं। आज जया प्रदा का जन्मदिन है, जानते हैं उनकी जिंदगी के कुछ अहम पहलुओं को।

फिल्म इंडस्ट्री में आने के बाद कई सितारों ने अपनी सहूलियत के मुताबिक नाम बदले। जया प्रदा भी उनमें से एक रहीं। फिल्मों में आने से पहले उनका नाम ललिता रानी था। 

जया प्रदा का जन्म 3 अप्रैल 1962 में आंध्र प्रदेश के राजमुंडरी जिले में हुआ था। जया प्रदा के फिल्मी करियर की शुरुआत तेलुगू फिल्म 'भूमिकोसम' से हुई। इस फिल्म के लिए जया प्रदा को केवल 10 रुपए मिले थे। 

जया प्रदा की शादी भी काफी चर्चा में रही थी। उन्होंने निर्माता श्रीकांत नाहटा से शादी की थी। दोनों 22 जून 1986 को शादी के बंधन में बंध गए। जया प्रदा श्रीकांत की दूसरी पत्नी थीं। इससे पहले श्रीकांत ने चंद्रा के साथ शादी की थी जिससे उनके तीन बच्चे भी हैं। 

श्रीकांत और जया प्रदा की शादी से काफी विवाद भी खड़ा हुआ, क्योंकि उन्होंने अपनी पहली पत्नी को तलाक दिए बिना जया प्रदा से शादी की थी। हैरानी की बात तो ये है कि जया प्रदा से शादी के बाद भी उनकी पहली पत्नी से श्रीकांत को बच्चे हुए। शादीशुदा होने के बावजूद आज भी वे अकेली ही रहती हैं। 

यह भी पढ़ें :

अमर सिंह के साथ रिश्ते पर जया ने तोड़ी चुप्पी, ऐसा है संबंध 

ऐसी क्या थी वजह, जब श्रीदेवी और जयाप्रदा को एक कमरे में करना पड़ा बंद

अमर सिंह के साथ लिंकअप को लेकर एक बार जया प्रदा ने कहा था- मैं अमर सिंह को अपना 'गॉडफादर' मानती हूं हालांकि मैं उन्हें राखी भी बांध दूं, तब भी मेरे उनके बारे में बाते बनाना बंद नही करेंगे। 

फिल्म 'मकसद' में राजेश खन्ना और जितेंद्र बतौर अभिनेता थे, जबकि इनके अपोजिट श्रीदेवी और जयाप्रदा थीं। सेट पर श्रीदेवी और जयाप्रदा के बीच बिल्कुल भी बात नहीं होती थी। एक दिन राजेश खन्ना ने दोनों के बीच सुलह के लिए दोनों को एक साथ मेकअप रूम में बंद कर दिया था। उन्हें लगा था कि दोनों के बीच सुलह हो जाएगी। दो घंटे बाद जब दरवाजा खोला गया तो दोनों अलग-अलग कोने में चुपचाप बैठी थीं। राजेश खन्ना की ये कोशिश नाकाम हो गई।

Advertisement
Back to Top