दुखद है इरफान और ऋषि, दोनों का जाना पर इरफान के लिए दिल ज्यादा दुखी क्यों, बता रहे हैं बिग बी

Irrfan and Rishi both death is disturbing us but more sad for Irrfan, cleared Amitabh - Sakshi Samachar

नई दिल्ली: पिछले कुछ वर्षों से इरफान की एक्टिंग ने बॉलीवुड को एक नई दिशा दे दी थी। जबरदस्त स्क्रिप्ट के साथ बेहतरीन फिल्में तैयार की जा रही थीं। एक—एक करके अलग और नई तरह की कहानियों से साथ हिंदी फिल्में देखने का आनंद सिने प्रेमी खूब ले रहे थे। 

दर्शकों को इरफान से ढेरों उम्मीदें थीं। उन्हें यकीन था कि इरफान उन्हें अभी और भी कई बेहतरीन फिल्में देखने को ​देंगे। ऐसी फिल्में जो अन्य किसी भी पुरानी फिल्म से बिल्कुल अलग और अनूठी होगी। उस पर इरफान का अभिनय उसमें जबरदस्त तड़का लगाने का काम करेगा। हालांकि, कैंसर से अचानक हुई इरफान की मौत ने सबको सदमे में डाल दिया।

यही नहीं, इरफान खान की मौत के अगले ही दिन बॉलीवुड के 'चिंटूजी' ऋषि कपूर के बारे में भी दिल हिला देने वाली खबर आई। उनकी ​भी जान कैंसर ने ले ली थी। इसके बाद तो जैसे पूरा बॉलीवुड सकते में आ गया। सिने प्रेमियों के लिए यह सप्ताह कांटों की सेज बनकर रह गया। हालांकि, देश और खुद बॉलीवुड को भी इरफान के जाने का गम ज्यादा साल रहा है। 

लेकिन ऐसा क्यों? यह सवाल हम सभी के मन को कचोट रहा था कि तभी अमिताभ बच्चन ने एक ट्वीट करके हम सभी की दुविधा का निराकरण कर दिया। अपने ट्वीट में बिग बी ने लिखा है— दोनों के जाने का गम हमें अंदर से तोड़ रहा है। फिर भी, इरफान का जाना सबको ज्यादा तकलीफदेह महसूस हो रहा है। 

उन्होंने आगे लिखा— दरअसल, कम उम्र में जाने वाले के लिए हमारा दिल कुछ ज्यादा ही रोता है। वजह यह है कि हमें इस बात का गम ज्यादा होता है कि वह होता तो अभी बहुत कुछ कर सकता था। उसके पास अभी करने के लिए बहुत कुछ था। उन्होंने हम सभी की इस दुविधा को दूर करते हुए यह ट्वीट किया और हमारे अंदर के पनप रहे गिल्ट को दूर करने का प्रयास किया।

इस ट्वीट के जरिये बिग बी ने यह बताने की कोशिश की कि जाने का गम सभी का एक सा ही होता है। इसके बावजूद कम उम्र में जाने वाले के लिए हम ज्यादा दुखी होते हैं इसलिए इरफान के लिए हम वाकई थोड़े ज्यादा दुखी हैं।

यह भी पढें : 

इरफान के निधन के बाद बेटे ने शेयर किया मीम, मौत के बाद फरिश्ते से भी मांग रहे हैं अच्छी स्क्रिप्ट​

'अंग्रेजी मीडियम' नहीं होगी इरफान की आखिरी रिलीज, इस फिल्म में भी हम देख सकेंगे उन्हें

Advertisement
Back to Top