शतक से चूके क्रिस गेल को आया गुस्सा, बीच मैदान में फेंका बल्ला, अब भरना पड़ेगा जुर्माना

 IPL 2020 : Chris Gayle Fined For Code Of Conduct Breach Aagainst RR - Sakshi Samachar

अबू धाबी : किंग्स इलेवन पंजाब के बल्लेबाज क्रिस गेल पर राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ खेले गए मैच में आईपीएल आचार संहिता के उल्लंघन के कारण मैच फीस की 10 फीसदी जुर्माना लगाया गया है।गेल इस मैच में 99 रनों पर आउट बोल्ड हो गए थे और इसी से निराश होकर उन्होंने अपना बल्ला फेंक दिया था।

जोफ्रा आर्चर ने शुक्रवार रात खेले गए मैच में गेल को बोल्ड किया था।आईपीएल द्वारा शनिवार को जारी बयान में कहा गया है, "किंग्स इलेवन पंजाब के बल्लेबाज क्रिस गेल पर अबू धाबी में राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ खेले गए मैच में आईपीएल की आचार संहिता के उल्लंघन के कारण मैच फीस का 10 प्रतिशत जुमार्ना लगाया गया है।"

बयान में कहा गया है, "गेल ने माना है कि उन्होंने आईपीएल की आचार संहिता के लेवल-1 के अनुच्छेद 2.2 का उल्लंघन किया है और उन्होंने अपनी सजा भी मंजूर कर ली है। लेवल-1 के अपराध के लिए मैच रैफरी का फैसला अंतिम और मान्य होता है।"

टी-20 में एक हजार छक्के मारने वाले पहले खिलाडी बने गेल
उन्होंने 25 गेंदों पर 48 रन बनाए। उन्होंने चार चौके और तीन छक्के लगाए।उनके जाने के बाद टीम का दारोमदार कप्तान स्टीव स्मिथ और जोस बटलर पर था। दोनों ने नाबाद रहते हुए टीम को सात विकेट से जीत दिला दी।स्मिथ ने नाबाद 31 और बटलर ने नाबाद 22 रन बना टीम को जीत दिलाई।इससे पहले गेल का तूफान देखने को मिला। वह टी-20 में 1000 छक्के मारने वाले पहले खिलाड़ी बन गए हैं।

सीजन की पहली सेंचुरी नहीं पूरा कर पाए गेल
गेल के साथ मिलकर राहुल ने 120 रनों की साझेदारी की।राहुल के काम को निकलोस पूरन ने आगे बढाया। उन्होंने 10 गेंदों पर 22 रन बनाए और स्टोक्स का शिकार बने।गेल अपने शतक की ओर बढ़ रहे थे। आखिरी ओवर लेकर आए आर्चर ने ओवर की चौथी गेंद पर गेल को बोल्ड कर इस सीजन का अपना पहला शतक पूरा नहीं करने दिया।

Advertisement
Back to Top