कोरोना की लड़ाई में जारी है सदी के महानायक का अभियान, जानिये क्या कह रहे हैं बिग बी ?

 corona Amitabh Bachchan campaign continue - Sakshi Samachar

कोरोना की लड़ाई में अमिताभ बच्चन का अभियान जारी

अपने  ही अंदाज में लोगों को कर रहे जागरूक

अमिताभ के आग्रह का दिख रहा असर

मुंबई : कोरोना वायरस ने दुनिया भर को दहला कर रख दिया है। हर रोज कोरोना से होने वाली मौतों का आंकड़ा भी लगातार बढ़ता जा रहा है। पीएम मोदी ने पूरे देश में 21 दिनों का लॉकडाउन कर दिया है। ऐसे में घरों में कैद लोगों का मनोबल बनाये रखने के लिये विशेष प्रयास जारी है। इसी कड़ी में सेलेब्रिटीज भी खुद को सेल्फ आइसोलेशन में रख कर लोगों को घरों में प्रोत्साहित कर रहे है। इसी कड़ी में सदी के महानायक अमिताभ बच्चन भी अपने अंदाज में देश वासियों को जागरूक कर रहे है।

हाल ही में अपनी कविता के माध्यम से अमिताभ बच्चन ने लोगों को कोरोना को कमजोर बताते हुए लोगों में साहस भरा था। लोगों को प्रोत्साहित करने का बिग बी का ये सिलसिला यहीं नहीं थमा है। विभिन्न माध्यमों से लोगों को जगाने का उनका ये प्रयास लगातार जारी है। बिग बी अमिताभ बच्चन अब अपनी नई कविता की पक्तियों के माध्यम से लोगों से अपील कर रहे हैं , कि कोरोना जैसी महामारी से किस तरह से एक जुट होकर सामना करना है। उन्होने अपनी कविता के माध्यम से पीएम मोदी की 21 दिनों तक घरों रहने पर अपने ही तरीके से जोर दिया है।

 'हाथ हैं जोड़ते विनम्रता से आज हम,

सुनें आदेश प्रधान का, सदा तुम और हम;

ये बंदिश जो लगी है, जीवनदायी बनेगी,

21 दिनों का संकल्प निश्चित कोरोना दफ़नाएगी'

अमिताभ ने ट्वीट करके भी लोगों को जागरूक किया है। देखिये नीचे लिखी इन पक्तियों में उन्होने क्या कहा है।

समझ गया दिल ये भी अब तो समझाने से

लड़ी जाएगी ये लड़ाई अब आशियाने से
मिलकर नहीं अलग अलग लड़ना है हमें मैं लड़ता अपने तुम लड़ो अपने ठिकाने से
घर में हो तुम इसे क़ैद न समझो मेरे यार
कट जाएंगे दिन ये तेरे मेरे मुस्कुराने से 

इसे भी पढ़ें :

मशहूर अदाकारा निम्‍मी का 87 साल की उम्र में निधन, सिनेमा में राज कपूर की थी पहली खोज​

सदी के महानायक का अंदाज ही निराला है। जब  वो कुछ कहते हैं तो पूरी दुनिया सुनती है। तो अमिताभ बच्चन लोगों को टीवी न्यूज चैनलों पर भी अपने ही आकर्षक अंदाज में जागरूक कर रहे है। उन्होने साफ कहा है कि लोगों की थोड़ी सी लापरवाही लोगों को और देश के लोगों को बड़ी मुश्किल में झोंक देगी। ऐसे में माना जा रहा है कि अमिताभ बच्चन की अपील का लोगों पर निश्चित ही प्रभाव पड़ेगा, और हम इस वैश्विक महामारी से लड़ने में कामयाब होंगे। बस ये विश्वास रखिये हम होंगे कामयाब हम होंगे कामयाब पूरा है विश्वास
 

Advertisement
Back to Top