तेलंगाना में खुले सिनेमा थिएटर, फूल देकर दर्शकों का किया गया स्वागत

Cinema Theaters Open in Telangana - Sakshi Samachar

पहला दिन होने के कारण दर्शकों की संख्या गिनी चुनी रही है

सिनेमा प्रेमियों को बड़े पर्दे पर फिल्म देखने का मौका मिला

हैदराबाद : लगभग दस महीनों के बाद शहर में सिनेमा थिएटरों की रौनक फिर से लौटने लगी है। कोविड-19 से उत्पन्न स्थितियों के चलते एक लंबे समय के अंतराल और इंतजार के बाद सिनेमा प्रेमी बड़े पर्दे पर फिर से फिल्मों का आनंद ले पा रहे हैं। शुक्रवार से खुल गये सिनेमा थियेटरों में सिनेमा प्रेमियों को बदले हालातों तथा व्यवस्थाओं के बीच बड़े पर्दे पर फिल्म देखने का मौका मिला। 

शुक्रवार को पहला दिन होने के कारण दर्शकों की संख्या गिनी चुनी रही है। साथ ही सीमित स्क्रीन पर फिल्में दिखाई गई। पहले दिन अधिकतर मल्टिप्लेक्स थिएटर ही खुल खुले हैं। इन में आईमैक्स, आईनोक्स, फोरम सुजना मॉल, नेक्स्ट गैलेरिया पंजागुट्टा और अन्य शामिल है।

कोरोना संक्रमण की स्थिति को देखते हुए इन सभी क्षेत्रों में सुरक्षा मानकों को निर्धारित किया गया है। इस दौरान मल्टीप्लेक्स के कर्मचारियों ने कहा कि हम दर्शकों को आवश्यक सुरक्षा प्रदान करना चाहते हैं। ताकि दर्शक बड़े पर्दे पर फिल्मों का आनंद सुरक्षित माहौल में ले सके। 

कोरोना से जुड़े सभी प्रोटोकॉल्स को अपनाया जाएगा। एक शो समाप्त होने के बाद थिएटर का सैनिटाइजेशन आयोजन किया जाएगा। फिलहाल सभी स्क्रीन को नहीं खोले गये है। दर्शकों की संख्या के आधार पर स्क्रीनों को खोला जाएगा। हॉल के बाहर से लेकर अंदर तक सरकार द्वारा जारी गाइडलाइंस के अंतर्गत व्यवस्थाओं को सुनिश्चित किया गया है। सामाजिक दूरी को निर्धारित करने के लिए मार्किंग की गई है। थर्मल स्क्रीनिंग के बाद ही दर्शकों को अंदर प्रवेश करने की अनुमति है। हाल के अंदर भी दर्शकों की एक सीट को छोड़ कर बैठने की व्यवस्था की गई है। 

टिकटिंग व्यवस्था को भी कैशलेस किया गया है। दशकों से अपील है कि वे अपने फोन पर आरोग्य सेतु को सक्रिय रखें। काफी लंबे समय के बाद के खुलने से सिनेमाप्रेमी उत्साहित है तो थिएटरों के कर्मचारियों के चेहरों पर भी मुस्कान देखने को मिली है। शुक्रवार को पहले दिन दर्शकों की संख्या नाम मात्र रही है। 

सिनेमा प्रेमियों का मानना है कि सिनेमाघरों की पूरी रौनक लौटने में निश्चित रूप से थोड़ा समय लगेगा। उम्मीद है कि शीघ्र ही थिएटर शो पटरी पर लौट आएगा। कई जगहों पर कर्मचारियों ने फूल देकर दर्शकों का स्वागत किया गया। अधिकांश स्थानों पर दर्शकों ने टीनएज फिल्म का ही आनंद लिया है।

आपको बता दें कि हैदराबाद में बंद थिएटरों को मुख्यमंत्री केसीआर ने पिछले सप्ताह 50 फ़ीसदी खोलने की अनुमति दी है। मगर थिएटर मालिकों ने वितरण का प्रचार से संबंधित तैयारियों के चलते थे 4 दिसंबर से शुरू करने का फैसला लिया है।

Advertisement
Back to Top