गरीब कोरोना मरीजों की मदद के लिए आगे आए चिरंजीवी, ब्लड बैंक के जरिए मुफ्त में देंगे प्लाज्मा

Chiranjeevi Blood Bank came forward to help poor Corona patients, plasma to be given free - Sakshi Samachar

गरीब कोरोना मरीजों की मदद को आगे आए चिरंजीवी 

चिरंजीवी आई एंड ब्लड बैंक उपलब्ध कराएगा प्लाज्मा 

हैदराबाद: कोरोना महामारी ने कई लोगों के जीवन को पूरी तरह तहस-नहस कर दिया है। कोरोना का इलाज कई लोगों को भारी पड़ रहा है वहीं गरीब लोगों के लिए तो इसका इलाज करवाना काफी महंगा पड़ रहा है। 

जो गरीब लोग कोरोना के चलते गंभीर परिस्थिति में है और जिन्हें जान बचाने के लिए कहीं से प्लाज्मा नहीं मिल पा रहा ऐसे मरीजों की अब मेगास्टार चिरंजीवी आई एंड ब्लड बैंक मदद करेगी। 

कोरोना से जो लोग पूरी तरह से ठीक हो चुके हैं अगर वे अपना प्लाज्मा दान करें तो इससे अन्य मरीजों की जान बच सकती है। गरीब कोरोना मरीजों की जान बचाने का फैसला अब चिरंजीवी ब्लड बैंक ने किया है। 

चिरंजीवी ब्लड बैंक द्वारा सरकारी अस्पतालों में इलाज करवा रहे कोरोना के मरीजों को प्लाज्मा सप्लाई किया जाएगा। लोगों से कहा जा रहा है कि वे इसका फायदा उठाएं और अगर प्लाज्मा की जरूरत हो तो सीधे चिरंजीवी ब्लड बैंक से संपर्क करें।

मेगास्टार चिरंजीवी ने यह ब्लड बैंक अपने खुद के पैसों से लोगों की मदद के लिए स्थापित किया और अब तक 9 लाख 27 हजार लोगों को यहां से रक्त दिया जा चुका है। 

आगे भी कोरोना मरीजों की मदद करके यह ब्लड बैंक गरीबों व वंचितों की मदद का सिलसिला जारी रख रहा है। 

आपको बता दें कि तेलंगाना में कोरोना का कहर जारी है। पिछले 24 घंटे में 2,072 नये मामले दर्ज किये गये हैं। इसके साथ ही संक्रमितों की संख्या बढ़कर 1,89,283 हो गई हैं। स्वास्थ्य विभाग की ओर से मंगलवार को जारी बुलेटिन में यह जानकारी दी गई है। 

बुलेटिन के अनुसार, एक दिन में 9 मरीजों की मौत हो गई हैं। इसके साथ ही मरने वालों की संख्या बढ़कर 1,116 हो गई हैं। एक दिन में 2,259 लोगों को अस्पताल से छुट्टी मिल गई है। इस तरह अब तक 1,54,499 मरीजों को अस्पताल से छुट्टी दे दी गई हैं। 

इसे भी पढ़ें : 

तेलंगाना में कोरोना के 2,072 नये मामले दर्ज, जीएचएमसी में 283 मामले दर्ज

बुलेटिन में बताया गया है कि इस समय तेलंगाना में 29,477 सक्रिय हैं। तेलंगाना में रिकवरी दर 83.88 फीसदी है। जबकि मृतक दर 0.58 फीसदी है। बुलिटेन में यह भी बताया गया है कि पिछले 24 घंटों में  54,308 ​​परीक्षण किए हैं। इसके साथ ही अब तक 29,40,642 टेस्टिंग किए गये हैं। साथ ही 23,934 होम आइसोलेशन हैं। जीएचएमसी में 283 मामले दर्ज हुए हैं। 

Advertisement
Back to Top