कोरोना काल में थियेटर रिलीज के लिए तैयार है फिल्म 'सूर्यवंशी', जानिए डेट

Bollywood films Sooryavanshi and 83 to release in theatre - Sakshi Samachar

फिल्मों के थियेटर में रिलीज का एलान 

कोरोना काल में बंद है सिनेमाघर

जानिए कब रिलीज होगी सूर्यवंशी

मुंबई: कोरना वायरस के इस दौर में कई फिल्में रिलीज के लिए तैयार हैं लेकिन थियेटर बंद है। जिसके कारण निर्माताओं को बड़ा नुकसान उठाना पड़ रहा है। बीते मार्च से ही रिलीज के लिए तैयार अक्षय कुमार स्टारर फिल्म सूर्यवंशी के निर्माताओं ने अब साहसिक फैसला लिया है। ये फिल्म ओटीटी प्लेटफॉर्म की जगह थियेटर में रिलीज का फैसला लिया गया है। 

दिवाली पर रिलीज होगी सूर्यवंशी

अक्षय कुमार की फिल्म 'सूर्यवंशी' और रणवीर सिंह की फिल्म 83 को दिवाली के मौके पर रिलीज का फैसला लिया गया है। दोनों ही फिल्में थियेटर में रिलीज होगी। हालांकि कई निर्माताओं ने समझौता करते हुए अपनी फिल्में ओटीटी प्लेटफॉर्म पर रिलीज की। ओटीटी पर फिल्मों की आय सीमित होती है। लिहाजा दो बड़े बजट की फिल्मों ने थियेटर में ही रिलीज का फैसला लिया है। 

दिवाली तक क्या खुल पाएगा थियेटर?

सूर्यवंशी के दिवाली पर थियेटर में रिलीज के एलान के बाद से ही प्रशंसकों में खुशी की लहर है। जबकि कई लोग आशंका जाहिर कर रहे हैं कि क्या दिवाली तक थियेटर खुल पाएंगे? खासकर उस परिस्थिति में जबकि कोरोना वायरस संक्रमण के मामले लगातार बढ़ रहे हैं। यहां तक कि विश्व स्वास्थ्य संगठन ने अक्टूबर नवंबर में कोरोना संक्रमण के पीक का संकेत दिया है। कहीं थियेटर में रिलीज के इंतजार के चक्कर में निर्माताओं को अधिक नुकसान तो न उठाना पड़ जाय, इस तरह की आशंका से इनकार नहीं किया जा रहा है। 

बड़ी फिल्में हुई ओटीटी प्लेटफॉर्म पर रिलीज

लॉकडाउन के चलते अमिताभ बच्चन स्टारर फिल्म गुलाबो सिताबो को भी ओटीटी प्लेटफॉर्म पर ही रिलीज करना पड़ा। हालांकि इसके चलते फिल्म को सीमित आर्थिक नुकसान भी उठाना पड़ा। अब अक्षय कुमार और रणवीर सिंह के फैंस खुश हैं कि इस बार दिवाली पर बड़े पर्दे पर पसंदीदा फिल्म देखने को मिलेगी। जबकि सबकुछ निर्भर करता है सरकार के फैसले पर। हालांकि फिल्म 83 इस साल क्रिसमस के मौके पर रिलीज की उम्मीद है। ताकि दोनों ही फिल्मों के बीच कुछ अंतराल हो और निर्माताओं को आर्थिक नुकसान न झेलना पड़े। 

मार्च में ही बनकर तैयार है सूर्यवंशी

अक्षय कुमार की फिल्म सूर्यवंशी इसी साल मार्च में ही बनकर तैयार हुई थी। 24 मार्च को रिलीज की घोषणा भी कर दी गई थी। इसी दौरान कोरोना संक्रमण के कारण सरकारों ने थियेटर में ताला लगवा दिया। मजबूरन निर्माता को फिल्म रिलीज टालनी पड़ी। इसी तरह फिल्म 83 के रिलीज की तारीख 10 अप्रैल तय की गई थी। इस फिल्म को भी लंबे समय के लिए टाल दिया गया। अगर एक बार फिर फिल्म रिलीज को टाला गया तो दोनों ही फिल्मों को बड़ा नुकसान झेलना होगा। 

सूर्यवंशी और फिल्म 83 की खास बातें

सूर्यवंशी फिल्म में अक्षय कुमार के साथ लंबे समय बाद एक्ट्रेस कैटरीना कैफ नजर आएंगी। फिल्म बड़े बजट की बताई जाती है। जिसको लेकर अक्षय कुमार को बड़ी उम्मीदें हैं। रणवीर सिंह की फिल्म 83 खेल से जुड़ी है। 1983 में हुए क्रिकेट वर्ल्ड कप मैच का रोमांच इस फिल्म में देखने को मिलेगा। वेस्ट इंडीज के खिलाफ भारत की ऐतिहासिक जीत को फिल्म में बखूबी दिखाया गाय है। रणवीर सिंह के साथ एक्ट्रेस दीपिका पादुकोण के अभिनय की भी खूब चर्चा है। डायरेक्टर कबीर खान ने फिल्म के निर्माण में खूब मेहनत की है। 

ओटीटी प्लेटफॉर्म पर रिलीज के लिए तैयार 7 फिल्में

हालांकि कई ऐसी फिल्में हैं जिन्हें ऑनलाइन ही रिलीज का फैसला लिया गया है। इन फिल्मों में सबसे खास है दिवंगत सुशांत सिंह राजपूत की फिल्म 'दिल बेचारा', अक्षय कुमार की 'लक्ष्मी बॉम्ब', आलिया भट्ट की 'सड़क 2', अभिषेक बच्चन की 'बिग बुल', कुणाल खेमू की 'लूटकेस', विद्युत जामवाल की 'खुदा हाफिज' और अजय देवगन की फिल्म 'भुज द प्राइड ऑफ इंडिया'।
 

Advertisement
Back to Top