इन्वेस्टमेंट बैंकर बनना चाहती थीं बॉलीवुड की यह 'परी', किस्मत ने फिल्मों से जोड़ दिया रिश्ता

Bollywood Actress Parineeti Chopra Birthday - Sakshi Samachar

लेडीज वर्सेज रिक्की बहल, इशकज़ादे, शुद्ध देसी रोमांस, हंसी तो फंसी, दावत-ए-इश्क़, किल दिल, मेरी प्यारी बिंदु... जैसी कई फिल्में करने वाली बॉलीवुड की चुलबुली और खुशमिजाज अभिनेत्री परिणीति चोपड़ा का आज यानी 22 अक्तूबर को जन्मदिन है।

साल 1988 को हरियाणा के अम्बाला में जन्मीं परिणीति आज बॉलीवुड की बेहतरीन अभिनेत्रियों में गिनी जाती हैं। हालांकि उनका कभी भी बॉलीवुड में कदम रखने का सपना नहीं था। परिणीति एक इन्वेस्टमेंट बैंकर बनना चाहती थीं। लेकिन उनकी किस्मत को कुछ और ही मंजूर था।

अपने नटखट अंदाज के लिए पहचानी जाने वालीं परिणीति बचपन में बेहद क्यूट थीं। जन्मदिन पर आइए जानते हैं  परिणीति के बारे में कुछ खास बातें...

सोशल मीडिया

परिणीति चोपड़ा सोशल मीडिया पर काफी एक्टिव रहती हैं। वो अक्सर अपनी तस्वीरें सोशल मीडिया पर साझा करती रहती हैं। परिणीति को प्यार से लोग परी कहकर भी पुकारते हैं। परी अक्सर कई मौकों पर अपने बचपन को भी याद करती रहती हैं।

प्रियंका चोपड़ा की चचेरी बहन परिणीति चोपड़ा इन्वेस्टर बैंकर बनना चाहती थीं। मैनचेस्टर बिजनेस स्कूल से व्यापार, वित्त और अर्थशास्त्र में ट्रिपल ऑनर्स की डिग्री प्राप्त करने के बाद वह 2009 की आर्थिक मंदी के दौरान वापस भारत लौट आईं।

यशराज फिल्म्स

जनसंपर्क सलाहकार के रूप में फिर वह यशराज फ़िल्म्स से जुड़ गईं। बाद में अभिनेत्री के तौर पर तीन फिल्मों में काम करने का कॉन्ट्रैक्ट किया।

परिणीति ह्यूमनीटेरियन भी हैं। 2015 में हरियाणा सरकार ने उन्हें 'बेटी बचाओ, बेटी पढ़ाओ' अभियान का ब्रांड एंबेसडर बनाया। इसके अलावा भी कई मुद्दों को लेकर परिणीति को ब्रांड एंबेसडर बनाया गया।

इन्वेस्टमेंट बैंकर

परिणीति भले ही इन्वेस्टमेंट बैंकर बनना चाहती थीं। लेकिन कला के क्षेत्र में रुचि उनकी बचपन से ही थी। परिणीति अपने स्कूल के दिनों में नाटक, गाने और डांस में भी भाग लिया करती थीं। परिणीति के पिता पवन चोपड़ा एक व्यवसायी हैं और अम्बाला कैनटोनमेंट में भारतीय थलसेना में सप्लायर हैं। उसकी माँ का नाम रीना चोपड़ा है।

Advertisement
Back to Top