पर्सनल लाइफ के बारे में बताना पसंद नहीं करते अमिताभ के ये दामाद अभिनेता-निर्देशक कुणाल कपूर

Bollywood Actor Director Kunal Kapoor Birthday  - Sakshi Samachar

अमिताभ बच्चन के भाई की बेटी से शादी

फिल्म के बाद कुणाल ने दो साल का लिया ब्रेक

मुंबई: फिल्म 'रंग दे बसंती' से एकाएक शोहरत की बुलंदियों को छूने वाले बॉलीवुड अभिनेता कुणाल कपूर का जन्म 18 अक्तूबर 1977 को मुंबई में हुआ था। आज वह अपना 43वां जन्मदिन मना रहे हैं। कुणाल अब कम ही फिल्मों में नजर आते हैं हालांकि करियर की शुरुआत में उन्होंने 'रंग दे बसंती' जैसी फिल्म करके काफी शोहरत कमाई थी।

कुणाल कपूर के पिता अविकिशोर कपूर एक कंस्ट्रंक्शन बिजनेसमैन थे। जबकि उनकी मां कानन एक गायिका हैं। दरअसल, कुणाल के माता पिता मूलत: पंजाब के अमृतसर के रहने वाले हैं। उनसे बड़ी उनकी दो बहनें गीता और रेशमा हैं। कुणाल को शुरुआत से फिल्मों में रुचि थी इसलिए वो अभिनय क्लासेस से जुड़ गए। हालांकि, कुणाल ने अपने करियर की शुरुआत बतौर सहायक निर्देशक की थी। अमिताभ बच्चन और मनोज बाजपेयी की मुख्य भूमिका वाली फिल्म ‘अक्स’ में कुणाल सहायक निर्देशक थे।

फिल्म के बाद कुणाल ने दो साल का लिया ब्रेक

‘रंग के बसंती’ की सफलता के बाद यशराज फिल्म्स ने उन्हें तीन फिल्मों ‘लागा चुनरी में दाग’, ‘आजा नचले’ और ‘बचना ऐ हसीनो’ के लिए साइन किया। इस फिल्म के बाद कुणाल ने दो साल का ब्रेक लिया। 2010 में उन्होंने राहुल ढोलकिया की फिल्म ‘लम्हा’ की। फिल्म में संजय दत्त और बिपाशा बसु मुख्य किरदार में थे। इसके बाद कुणाल की ‘डॉन 2’, ‘लव शव ते चिकन खुराना’, ‘कौन कितने पानी में’ सहित उनकी अन्य फिल्में रिलीज हुईं।

अमिताभ बच्चन के भाई की बेटी से शादी

कुणाल कपूर की शादी साल 2015 में हुई और उन्होंने अमिताभ बच्चन के भाई अजिताभ बच्चन की बेटी नैना से शादी की है। इस हिसाब से कुणाल, अमिताभ बच्चन के भी दामाद हुए। नैना पेशे से इंवेस्टमेंट बैंकर हैं। कुणाल अपनी निजी जिंदगी के बारे में सार्वजनिक रूप से बात करना पसंद नहीं करते। उन्होंने बहुत गुपचुप तरीके से सेशेल्स के आइलैंड पर शादी की थी।

Advertisement
Back to Top