नहीं रहे हिट गाने 'रिंकिया के पापा' के म्यूजिक डायरेक्टर धनंजय मिश्रा, भोजपुरी फिल्मों ने खो दिया एक सितारा

Bhojpuri film music director Dhananjay Mishra, of the hit song Rinkia's Papa is no more - Sakshi Samachar

पटना : बेशक साल 2020 पूरी दुनिया के लिए मुश्किलों भरा रहा है लेकिन भारतीय फिल्म इंडस्ट्री के लिए यह साल कुछ ज्यादा ही बुरा रहा है। भारतीय फिल्म इंडस्ट्री से एक के बाद एक दुखद खबरें आने का सिलसिला थम ही नहीं रहा। आज ही बॉलीवुड के मशहूर डायरेक्टर बासु चटर्जी के निधन की खबर आई थी, और उसके कुछ ही घंटों बाद भोजपुरी फिल्म इंडस्ट्री के म्यूजिक डायरेक्टर धनंजय मिश्रा के निधन की मौत की खबर ने सभी को परेशान कर दिया है।

धनंजय मिश्रा ने भोजपुरी सिनेमा के मेगास्टार मनोज तिवारी के लोकप्रिय गाने 'रिंकिया के पापा' सहित उनकी कई एलबम्स और फिल्मों में म्यूजिक दिया था। धनंजय मिश्रा के यूं चले जाने से पूरी भोजपुरी इंडस्ट्री में शोक की लहर दौड़ गई है। उनके निधन पर भोजपुरी स्टार व पूर्व दिल्ली बीजेपी अध्यक्ष मनोज तिवारी समेत निरहुआ और खेसारी लाल यादव ने गहरा दुख जताया है।

मनोज तिवारी ने ट्विटर पर लिखा, विश्वास ही नहीं हो रहा कि अपना छोटा भाई धनंजय मिश्रा अब इस संसार में नहीं रहा.. प्रसिद्ध भोजपुरी संगीत निदेशक.. अचानक हुआ सब कुछ.. आज मुंबई में लिया आख़िरी साँस.. 45 साल के थे धनंजय.. सैंकड़ों फ़िल्म का म्यूज़िक दिया..

निरहुआ ने ट्वीट कर लिखा, 'भोजपुरी फिल्म इंडस्ट्री के हम सब के चहेते संगीतकार धनंजय मिश्रा जी के निधन की खबर से स्तब्ध हूं। आप हमारे दिलों में सदैव रहेंगे। ईश्वर दिवंगत आत्मा को शांति प्रदान करें।'

यह भी पढें : 'रजनीगंधा' और 'चितचोर' जैसी बेहतरीन फिल्में देने वाले बासु चटर्जी को याद करें तस्वीरों की जुबानी

वहीं खेसारी ने लिखा, 'बहुत दुखद समाचार। भोजपुरी के महान संगीतकार धनंजय मिश्रा जी अब हमारे बीच नही रहे। धनंजय भईया आप हमेशा याद आएंगे। इस दुख की घड़ी मे मैं धनंजय भईया के परिवार के साथ हूं। भगवान उनकी आत्मा को शांति प्रदान करें।'

खबरों की मानें तो 4 जून को सुबह 7 बजे मुम्बई में धनंजय मिश्रा का निधन हो गया था। मुंबई से सटे मीरा भायंदर में उनका अंतिम संस्कार किया गया। धनंजय मिश्रा, मीरा रोड स्थित अपने घर पर रहते थे लेकिन उनका ओशिवाड़ा में भी एक कमरा था, जहां वे संगीत की तैयारी करते थे। बताया जा रहा है कि यहीं उनकी तबियत खराब हुई। वे डायबिटीज के मरीज भी थे।

यह भी पढें : 93 साल की उम्र में इस फिल्म मेकर का निधन, मुंबई में ली अंतिम सांस

Advertisement
Back to Top