इतना आलीशान दिखता है एक्टर प्रभास का घर, भाई इंजीनियर तो चाचा रहे चुके हैं विदेश राज्य मंत्री

Bahubali Actor Prabhas Family And Luxury House Photos - Sakshi Samachar

210 करोड़ रुपए के मालिक हैं एक्टर प्रभास

प्रभास के पास हैं करोड़ों रुपयों की कारों का कलेक्शन

फिल्म बाहुबली से फेमस हुए एक्टर प्रभास 41 साल के हो चुके हैं। 23 अक्टूबर 1979 को चेन्नई में जन्मे प्रभास का असली नाम प्रभास राजू उप्पलापति है।  हालांकि, उन्हें ज्यादातर लोग प्रभास नाम से ही जानते हैं। वहीं उनका निकनेम डार्लिंग और यंग रेबेल स्टार है। उनकी की स्कूली पढ़ाई भीमावरम के डीएनआर स्कूल से हुई, जबकि उन्होंने हैदराबाद के श्रीचैतन्य कॉलेज से B.Tech की डिग्री ली है। प्रभास को खासकर तेलुगु सिनेमा के लिए जाना जाता है। साल 2002 में फिल्म 'ईश्वर' से उन्होंने डेब्यू किया था।

प्रभास के पिता का नाम सूर्यनारायण राजू और मां का नाम शिव कुमारी है। सूर्यनारायण राजू तेलुगु फिल्मों के जाने-माने प्रोड्यूसर हैं। वहीं, प्रभास की मां शिव कुमारी हाउसवाइफ हैं। प्रभास की एक बड़ी बहन और बड़े भाई हैं। बहन का नाम प्रगति है। प्रभास तीनों भाई-बहन में सबसे छोटे हैं। प्रभास के बड़े भाई का नाम प्रबोध है और वो सॉफ्टवेयर इंजीनियर हैं। 

चाचा रह चुके हैं वाजपेयी सरकार में मंत्री
प्रभास के चाचा  कृष्णम राजू उप्पलापति भी एक मशहूर एक्टर और प्रोड्यूसर हैं।  कृष्णम राजू को उनके फैंस रिबेल स्टार के नाम से भी पहचानते हैं। कृष्णम राजू अटल बिहारी वाजपेयी की तीसरी सरकार में मंत्री थे। कृष्णम राजू साल 2000 से लेकर 2001 तक अटलजी की सरकार में विदेश राज्यमंत्री के पद पर रहे थे। हालांकि बाद में उन्होंने चिरंजीवी की प्रजा राज्यम पार्टी ज्वाइन कर ली।

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक प्रभास करीब 210 करोड़ रुपए के प्रॉपर्टी के मालिक हैं। इसके अलावा उनके पास 1.5 करोड़ रुपए का अपना जिम भी है। इसके अलावा प्रभास के पास 60 करोड़ रुपए का एक फॉर्म हाउस है, जिसमें वे अक्सर फ्रेंड्स के साथ पार्टीज करते हैं।

चैट शो 'कॉफी विद करन' में राजामौली ने इस बात का खुलासा किया था कि प्रभास का हैदराबाद में एक फार्महाउस है। चूंकि प्रभास खाने के शौकीन हैं, इसलिए वो जब भी यहां होते हैं तो कई डिशेज बनाई जाती हैं।

रिपोर्ट्स के मुताबिक, हैदराबाद के पॉश इलाके जुबली हिल्स में प्रभास का आलीशान बंगला है, जिसकी कीमत करोड़ों में है। फिल्म नगर में भी उनका एक बंगला है, जिसे उन्होंने 2014 में खरीदा है। इसके अलावा प्रभास का करीब 40 करोड़ रुपए का पर्सनल इन्वेस्टमेंट भी है।

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक बाहुबली के फर्स्ट पार्ट के लिए प्रभास ने 25 करोड़ रुपए लिए थे, लेकिन फिल्म की सक्सेस के बाद उन्होंने अपनी फीस 30 करोड़ कर दी। साउथ के दूसरे स्टार्स की तरह ही प्रभास को भी लग्जरी कारों का शौक है। वे 8 करोड़ की रोल्स रॉयस फैंटम से चलते हैं।

 बाहुबली की सफलता के बाद प्रभास ने कई शू ब्रांड और डियो कंपनियों से भी करार किया है। उनकी ब्रांड एंडोर्समेंट फीस 2 करोड़ रुपए है। प्रभास ने महिन्द्रा एंड महिन्द्रा कंपनी से डील की है और वे इसकी गाड़ी महिन्द्रा TUV 300 के लिए ऐड करते हैं।

प्रभास  कारों के भी शौकीन हैं। उनके कलेक्शन में रोल्स रॉयस फैंटम के अलावा, रेंज रोवर, जगुआर XJ, बीएमडब्ल्यू X3, स्कोडा सुपर्ब जैसी लग्जरी कारें शामिल हैं। इन कारों की कीमत ही करीब 15 करोड़ रुपए के आसपास है।

फिल्म बाहुबली में काम करने के दौरान प्रभास ने अगले 4 साल तक कोई दूसरी फिल्म साइन नहीं की थी। प्रभास का निकनेम डार्लिंग और यंग रेबेल स्टार है। उनके पिता प्रोड्यूसर सूर्यनारायण राजू जबकि मां का नाम शिव कुमारी है। प्रभास का वैक्स स्टेच्यू मैडम तुसाद म्यूजियम में लगाया गया है। ये अचीवमेंट हासिल करने वाले वे पहले साउथ एक्टर हैं।

इन फिल्मों में काम कर चुके प्रभास...
'बाहुबली’ से हिंदी ऑडियंस के बीच पॉपुलर हुए प्रभास मशहूर एक्टर उप्पलापति वेंकटा कृष्णम राजू के भतीजे हैं। साल 2002 में फिल्म 'ईश्वर' से करियर शुरू करने वाले प्रभास ने छत्रपति (2005), बिल्ला (2009), एक निरंजन (2009), डार्लिंग (2010), रिबेल (2012) और मिर्ची (2013) जैसी फिल्मों में काम किया है। प्रभास बॉलीवुड फिल्म ‘एक्शन जैक्सन’ में कैमियो रोल भी कर चुके हैं।

Advertisement
Back to Top