पहली ही फिल्म से रातोंरात स्टार बन गई थी ये एक्ट्रेस, अब दिखने लगी हैं ऐसी

Anita Raj Birthday Special : Actress Anita Raj Life Facts - Sakshi Samachar

धर्मेंद्र के साथ रोमांस कर चुकी हैं अनीता राज

देओल परिवार ने दी थी अनीता के पिता को धमकी 

गुजरे जमाने की एक्ट्रेस अनीता राज आज अपना 59वां बर्थडे सेलिब्रेट (13 अगस्त, 1962) कर रही है। उनका जन्म मुंबई में हुआ था।  फिल्मों में आने से पहले अनीता को ज्यादा मशक्कत नहीं करनी पड़ी क्योंकि उनके पिता भी एक एक्टर हैं। अनीता ने बॉलीवुड में अपने करियर की शुरुआत साल 1982 में फिल्म प्रेम गीत से की थी जिसके बाद वो रातों रात स्टार बन गईं थीं

 । 

धर्मेंद्र के साथ अफेयर की खबरों ने बटोरी थी सुर्खियां
अनीता ने अपने पूरे फिल्मी कैरियर में एक्टर्स के साथ काम किया है जो उनसे  उम्र में उससे कहीं अधिक बड़े थे। हम उम्र के एक्टर्स के साथ उन्होंने कम फिल्में की। इसके बावजूद हर हीरो के साथ उनकी जोड़ी इन एक्टर्स के साथ खूब जमी। एक समय ऐसा भी आया जब अनीता का धर्मेंद्र से भी नाम जुड़ा। दरअसल  फिल्म  'नौकर बीवी का' में काम करते हुए धर्मेन्द्र से अनिता की नजदीकियां लिमिट क्रास कर गई थी। दोनों के रोमांस के किस्सों ने उन दिनों खूब सुर्खियाँ बटोरी। 

देओल परिवार ने दी थी धमकी
कहा जाता है देओल परिवार ने अनीता राज के पिता जगदीश राज को धमकाते हुए अपनी बेटी को धर्मेंद्र से दूर रहने को कहा था। देओल परिवार ने धर्मेंद्र को अनीता राज के साथ काम करने पर पूरी तरह पाबंदी लगा दी।

मिलते मिलते रह गया था कुली फिल्म का ऑफर
अनिता के करियर उस वक्त बुलंदी पर था  फिल्म जरा सी जिंदगी , प्रेम तपस्या  लाखों की बात अच्छा बुरा ने उसे उत्तर से लेकर साउथ की फिल्मों में कामयाबी दिलाई। इसी दौर में जमीन-आसमान, दूल्हा बिकता है और अब आएगा मजा जैसी फिल्मों ने उन्हें व्यस्त नायिका का दर्जा दिला दिया। उन्हीं दिनों हेमा मालिनी़, जया प्रदा, श्रीदेवी, रति अग्निहोत्री, रेखा जैसी एक्ट्रेसेस का दबदबा था। इनके बीच अनिता ने अपनी मासूम मगर सेक्सी इमेज के जरिये एक शानदार इमेज बना ली। कहा तो यहाँ तक जाता है कि अमिताभ बच्चन के अभिनय वाली फिल्म 'कुली' की नायिका का ऑफर अनिता को दिया गया था, जो कई नायिकाओं से गुजरता हुआ रति अग्निहोत्री के पल्ले से बंधा।

डायरेक्टर से की है शादी
अनीता ने डायरेक्टर सुनील हिंगरानी से शादी की है। दरअसल फिल्म करिश्मा कुदरता का की शूटिंग के दौरान वे डायरेक्टर सुनील हिंगोरानी नजदीक आए और शादी का फैसला कर लिया। दोनों की यह शादी  साल 1992 में हुई।  फिल्म करिश्मा कुदरता का की शूटिंग के दौरान वे डायरेक्टर सुनील हिंगोरानी के इतने नजदीक आ गईं कि दोनों ने शादी कर घर बसा लिया। शादी के बाद अनिता ने कुछ फिल्में की, लेकिन वे हिट साबित नहीं हो पाई।  बेटे के जन्म के बाद उन्होंने इंडस्ट्री से दूरी बना ली।

पति पर लगा छेड़खानी और करोड़ों की हेराफेरी का आरोप
दरअसल शादी के बाद इंडस्ट्री को अलविदा कहने वाली अनीता  साल 2012 के दौरान फिर सुर्खियों में आईं। इस दौरान अनीता राज के हसबैंड सुनील हिंगोरानी पर महिला से छेड़खानी और धमकी देने का आरोप लगा था। पाली हिल की निब्बाना एनेक्सी बिल्डिंग में रहने वाले लोगों ने हिंगोरानी के खिलाफ थाने में शिकायत दर्ज करवाई थी। लोगों का कहना था कि उन्होंने सोसायटी के फंड से 1 करोड़ रुपए की हेराफेरी की थी और उन पर 3 लाख रुपए का बकाया भी था। पुलिस ने हिंगोरानी को गिरफ्तार किया था। जिन्हें बाद में बांद्रा मेट्रोपोलिटन मजिस्ट्रेट कोर्ट ने जमानत पर रिहा कर दिया गया था। 

 इन हिट फिल्मों में काम कर चुकी हैं अनीता
 अभिनेत्री अनीता राज को प्रेम गीत, नौकर बीवी का, मास्टरजी, जमीन आसमान, जैसी फिल्मों के लिए जाना जाता है। अनीता वर्तमान में टीवी शो 'छोटी सरदारनी' में कुलवंत कौर की भूमिका निभा रही हैं। अनीता राज 57 साल की उम्र में भी काफी फिट हैं। कोरोनावायरस के कारण लगे लॉकडाउन के बीच अभिनेत्री रोजाना घंटों वर्कआउट करती हैं। 

Advertisement
Back to Top