अमर सिंह को अमिताभ बच्चन ने कुछ इस तरह दी श्रद्धांजलि, सिर झुकाए शेयर की अपनी फोटो

Amitabh Bachchan Share A Photo On Social Media After Amar Singh Death  - Sakshi Samachar

मुंबई : दिग्गज नेता और राज्य सभा सदस्य अमर सिंह ने इस दुनिया को अलविदा कह दिया है। शनिवार को सिंगापुर के एक अस्पताल में उन्होंने अंतिम सांस ली। सोशल मीडिया पर अमर सिंह के निधन की खबर आने के बाद राजनीतिक और मनोरंजन जगत में शोक की लहर दौड़ गई है। इस बीच कभी अमर सिंह के काफी करीबी रहे बॉलीवुड के दिग्गज अभिनेता अमिताभ बच्चन ने भी शोक जाहिर किया है।

अभिनेता अमिताभ बच्चन ने शनिवार को ट्विटर पर एक ब्लैक एंड व्हाइट तस्वीर साझा की, जिसमें वह सम्मान के साथ अपना सिर झुकाते नजर आ रहे हैं। हालांकि तस्वीर के साथ कोई कैप्शन नहीं था, लेकिन उनके दोस्त अमर सिंह के निधन के घंटों बाद अमिताभ बच्चन ने ये ट्वीट किया है। फिलहाल अमिताभ अपने बेटे अभिषेक बच्चन के साथ मुंबई के एक अस्पताल में कोरोना का इलाज करा रहे हैं। 

आप को बता दें कि अमिताभ बच्चन और अमर सिंह के बीच हुए विवाद हमेशा में सुर्खियों में रहे हैं। एक समय था जब अमर सिंह अमिताभ बच्चन के खास हुआ करते थे। लेकिन दोनों के परिवारों के बीच एक समय के बाद ऐसी खटास आ गई कि उसके बाद वो कभी साथ नजर नहीं आए। अमर सिंह इसकी वजह हमेशा जया बच्चन को मानते थे। अमर सिंह अक्सर कई साक्षात्कार में बच्चन परिवार पर कई बातें कह जाते थे और तंज कसते थे। लेकिन बच्चन परिवार की तरफ से कभी इस बारे में कुछ नहीं कहा गया। 

एक इंटरव्यू में अमिताभ ने कहा, 'अमर सिंह हमारे मित्र हैं, हमारे उनके बीच विवाद नहीं है और उनको ये अधिकार है कि वो हमारे बारे में जो चाहें, कह सकते हैं।' राज्यसभा सांसद अमर सिंह सिंगापुर मार्च में गुर्दे से संबंधित बीमारी के लिए सर्जरी के लिए गए थे। अमर सिंह को 2010 में समाजवादी पार्टी से निकाल दिया गया था।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अमर सिंह के निधन पर शोक व्यक्त किया है।  प्रधानमंत्री मोदी ने अपने ट्वीट में लिखा- "अमर सिंह एक ऊर्जावान राजनैतिक शख्सियत थे। पिछले कुछ दशकों में, उन्होंने कुछ प्रमुख राजनीतिक घटनाक्रमों को करीब से देखा था। वह जीवन के कई क्षेत्रों में अपनी दोस्ती के लिए जाने जाते थे। उनके निधन से दुख हुआ। उनके दोस्तों और परिवार के प्रति संवेदनाएं हैं। ओम शांति।"

बता दें कि समाजवादी पार्टी के पूर्व नेता व राज्यसभा सांसद अमर सिंह का 64 साल की उम्र में शनिवार की दोपहर निधन हो गया। दिग्गज नेता अमर सिंह काफी लंबे समय से बीमार चल रहे थे। इसी साल मार्च महीने में अपनी किडनी से जुड़ी बीमारी की वजह से सिंगापुर के बड़े अस्पताल में सर्जरी करवाई थी।  

Advertisement
Back to Top