'मेरे पास सबकुछ है फिर भी मैं डिप्रेस्ड क्यों हूं?' -आमिर की बिटिया ने उठाया सवाल

Aamir khan s daughter ira khan in depression for 4 years watch - Sakshi Samachar

मुंबई: दीपिका पादुकोण, इलियाना डिक्रूज की फेहरिस्त में आमिर खान की बेटी इरा खान भी आ गई हैं। इरा ने सार्वजनिक तौर पर स्वीकार किया कि वे क्लिनिकली डिप्रेस्ड हैं। इरा ने आज के युवाओं और किशोरों से जुड़ा बड़ा सवाल समाज के सामने रखा है। 

आमिर खान की बेटी को सुख सुविधा के लिहाज से कोई कम नहीं है। उनकी अच्छी पढ़ाई हुई है और करियर के लिहाज से भी वो असुरक्षित नहीं हैं। इरा ने सवाल किया कि उनके पास सबकुछ है फिर भी चार सालों से वो अवसाद से जूझ रही हैं, आखिर इसकी वजह क्या है। इरा की सोशल मीडिया पर लोग सराहना भी कर रहे हैं कि उन्होंने बड़ी बेबाकी के साथ दुनिया के साथ अपनी मुश्किल साझा की। 

शेयर वीडियो में इरा खान कहती हैं, 'हाय, मैं डिप्रेस्ड हूं। मैं करीब चार सालों से डिप्रेशन में हूं। मैं डॉक्टर के पास गई थी। मैं क्लिनिकली डिप्रेस्ड हूं, लेकिन अब मैं अच्छा महसूस कर रही हूं। एक साल से मैं मेंटल हेल्थ पर कुछ करना चाह रही थी, लेकिन मुझे समझ नहीं आ रहा था कि मैं क्या करूं। इसलिए मैंने सोचा कि मैं आपको अपनी यात्रा पर लेकर जाती हूं और देखते हैं कि क्या होता है।'

इंस्टाग्राम पर उठाया बड़ा सवाल

इंस्टाग्राम पर शेयर होने के बाद वीडियो को बड़ी संख्या में लोगों ने लाइक किया। साथ ही इसे आज के जमाने में बच्चों की परवरिश से जोड़कर लोग देख रहे हैं। इरा खान वीडियो में आगे कहती हैं, 'चलिए शुरुआत करते हैं, जहां से मैंने शुरुआत की। मैं किस बारे में डिप्रेस्ड हूं? डिप्रेस्ड होने के लिए मैं कौन हूं? मेरे पास सब कुछ है, है ना?' 

दरअसल इरा ने अपने वीडियो के जरिए सामाजिक रहन सहन को लेकर बड़ा सवाल खड़ा किया है। आज हर मां बाप अपने बच्चों की खुशियों के लिए दुनिया जहां की चीजें उन्हें लाकर देते हैं। फिर भी बच्चे उदास हैं। जरूरत है उन्हें संस्कार और जीवन मूल्यों की समझ दिलाने की। 

आज के बच्चे जिस कदर ऑनलाइन और डिजिटल मकड़जाल में फंसते जा रहे हैं। उम्र के साथ उन्हें इससे निकालना बेहद मुश्किल होगा। बच्चों में बदले व्यवहार को कतई इग्नोर नहीं करने की डॉक्टर सलाह देते हैं। अगर आपका बच्चा भी अकेला रहना पसंद करता है तो समझिए दाल में कुछ काला है। बच्चों से बात कीजिए और समस्या न सुलझे तो चिकित्सक से संपर्क करने में न हिचकिचाएं। 

Advertisement
Back to Top