बुधवार को गणपति की पूजा के साथ ही करेंगे ये खास उपाय तो मिलेगा मनोवांछित फल

wednesday special puja tips to please lord ganesh  - Sakshi Samachar

भगवान गणेश को प्रिय है बुधवार 

पूजा के बाद करें ये खास उपाय 

भगवान गणेश की पूजा का विशेष दिन है बुधवार। वैसे तो हर पूजा से पहले गणपति की पूजा होती है क्योंकि वे प्रथम पूज्य है पर बुधवार का दिन गणेश जी को अतिप्रिय है और इस दिन पूजा के साथ अगर कुछ खास उपाय किये जाए तो सारे संकट दूर हो जाते हैं और लंबोदर की कृपा भक्त पर बरसने लगती है। फिर उसे जीवन में कभी किसी चीज की कमी नहीं रहती। 

बुधवार को गणेश जी की पूजा के बाद आप भी ये खास उपाय कर सकते हैं जिससे कि आपके धन-धान्य भर जाएं, जीवन में सुख-समृद्धि आए और कभी किसी चीज की कमी न रहे। 

तो आइये यहां जानते हैं उन खास उपायों के बारे में ....

- बुधवार को घर में गणेशजी की पूजा करने के बाद मंदिर में जाकर गणेश जी को दूर्वा की 11 या 21 गांठ चढ़ाएं। ऐसा करने से आपको जल्द ही शुभ फल देखने को मिलेंगे।

- बुधवार को मूंग की दाल दान करने से भी कष्टों का निवारण होता है। किसी गरीब अथवा जरूरतमंद को मूंग दान करें और फिर देखें कि कैसे आपके सभी दुख दूर हो जाते हैं।

- जिनकी कुंडली में बुध ग्रह दोष है वे खासकर इस दिन गणेश भगवान को मोदक का प्रसाद चढ़ाएं। इससे ग्रह के दोष खत्म हो जाएंगे।

- गाय को हिंदू धर्म में पूजनीय माना गया है। बुधवार के दिन गाय को हरी घास खिलाने से सभी देवी-देवताओं की कृपा बनी रहती है। अगर हरी घास खिलाना संभव न हो तो गाय को सुबह की पहली रोटी खिलाएं।

इसे भी पढ़ें : 

विघ्नहर्ता को प्रिय है बुधवार, यूं करेंगे पूजा तो मिलेगा सुख-समृद्धि का वरदान

हर दिन पूजा के बाद जरूर करें ये काम, मिलेगा शुभ फल

- बुधवार के दिन गणेश भगवान को सिंदूर चढ़ाने से लाभ मिलता है। ऐसा करने से सभी परेशानियों का भी निवारण होता है और मनोकामनाएं पूर्ण होती हैं।

Advertisement
Back to Top